निगम के डस्टबिन डिस्पैंसरी और सामुदायिक केंद्रों में फांक रहे धूल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 11:48 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): नगर निगम ने शहर में गार्बेज सेग्रीगेशन के लिए जून से हरे व नीले रंग के डस्टबिन लोगों को बांटने शुरू किए थे, ताकि गीला व सूखा कचरा अलग-अलग एकत्रित किया जा सके। हालांकि अभी तक शहर में लोगों को यह डस्टबिन नहीं मिल पाए हैं।

पता चला है कि निगम की ओर से कई पार्षदों को अपने क्षेत्र में इन्हें बांटने के लिए दिए जा चुके हैं लेकिन अभी तक इन पार्षदों ने इन्हें बांटा नहीं है। किसी ने सैक्टर-8 की डिस्पैंसरी और किसी ने अपने एरिया में पड़ते सामुदायिक केंद्रों में इन्हें रखवाया है।

लोगों ने बताया कि निगम की ओर से बड़ी जोर-शोर से डस्टबिन बांटने का काम तो शुरू किया था लेकिन कुछ सैक्टरों में डस्टबिन बांटे गए फिर यह काम ठप्प पड़ गया। उल्लेखनीय है कि निगम ने गत 5 जून को पर्यावरण दिवस पर शहर भर में हरे-नीले डस्टबिन बांटने शुरू किए थे। पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने इस अभियान की शुरूआत की थी।

 शहर में मौजूदा समय में 2 लाख 34 हजार के करीब घर हैं, लेकिन निगम ने मात्र 15 हजार डस्टबिन ही मंगवाए और उसमें से भी अभी तक आधे डस्टबिन ही लोगों तक पहुंच पाए हैं। इसके अलावा आगे भी निगम ने सिर्फ 35 हजार डस्टबिन ही मंगवाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News