NCERT ने सभी प्राइवेट स्कूलों को जारी की यह हिदायतें

Saturday, May 20, 2017 8:50 AM
NCERT ने सभी प्राइवेट स्कूलों को जारी की यह हिदायतें

चंडीगढ़(रोहिला) : नैशनल काऊंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एन.सी.ई.आर.टी.) की किताबें प्राइवेट स्कूलों को अब हर हाल में पढ़ानी होंगी। एन.सी.ई.आर.टी. ने इसे लेकर सभी प्राइवेट स्कूलों को हिदायतें जारी कर दी हैं। 

 

यह जानकारी चंडीगढ़ यू.टी एन.सी.ई.आर.टी. के डायरैक्टर सुरेंद्र सिंह दहिया ने दी। एन.सी.ई.आर.टी. की तरफ से शुक्रवार को नैशनल अचीवमैंट सर्वे पर वर्कशॉप आयोजित की थी, जिसमें नैशनल अचीवमैंट सर्वें में असैसमैंट बढ़ाने के तरीकों पर विचार किया गया। साथ ही अभिभावकों द्वारा नैशनल अचीवमैंट सर्वें को लेकर आने वाले सुझावों के मद्देनजर भी चर्चा की। 

 

वर्कशॉप में हिस्सा लेने के लिए यू.टी. चंडीगढ़ समेत अन्य 9 राज्यों के शिक्षा विभाग के अधिकारी भी पहुंचे। मीटिंग में यू.टी. के डायरैक्टर हायर एजुकेशन जितेंद्र यादव, डी.एस.ई. रुबिंदरजीत सिंह बराड़ व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। 

 

वर्कशॉप के दौरान एन.सी.ई.आर.टी. के डायरैक्टर डॉ. हरुषिकेश सेनापति ने ऐसे प्राइवेट स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा जो छात्रों को प्राइवेट पब्लिशर्स की किताबें लेने के लिए मजबूर करते हैं। 

 

9 राज्यों से 72 लोग पहुंचे वर्कशॉप में :
सुरेंद्र सिंह दहिया ने बताया कि वर्कशॉप में रीजनल कंसल्टेशन ऑन स्टूडैंट लर्निंग, लर्निंग स्टैंडर्ड एंड असैस्टमैंट पर चर्चा की गई, जिसमें उतर भारत के 9 राज्यों ने भाग लिया। वर्कशॉप में हिस्सा लेने वाले लोगों की संख्या 72 थी। उन्होंने बताया कि एन.सी.ई.आर.टी. फिर से सितम्बर-2017 में स्टूडैंट्स के लर्निंग प्रोग्राम को लेकर नैशनल सर्वे करने जा रहे है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!