नवरात्रि मेला : मनसा देवी में इस बार नीलाम नहीं होंगी दुकानें, देखें नए नियम

Monday, March 20, 2017 2:37 PM
नवरात्रि मेला : मनसा देवी में इस बार नीलाम नहीं होंगी दुकानें, देखें नए नियम

चंडीगढ़ : मनसा देवी में इस बार नवरात्रों में दुकानों की नीलामी नहीं होगी। वहीं कुछ निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। दुकानों के लिए इस बार कमेटी ड्रॉ निकालेगी। मालूम हो कि चैत्र नवरात्रे 28 मार्च से 5 अप्रैल तक चलेंगे। 

 

यह जानकारी डीसी एवं मनसा देवी श्राइन बोर्ड की मुख्य प्रशासक गौरी पराशर जोशी ने वीरवार को मनसा देवी मंदिर परिसर में स्थित सभागार में मेले के संबंध में आयोजित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि मेले के दौरान वहीं दुकानदार अपनी दुकान लगा सकेगा। जिसे बोर्ड द्वारा दुकान अलॉट की जाएगी। वहीं मेला परिसर में कोई भी अवैध रूप से दुकान नहीं लगाएगा। अगर कोई ऐसी दुकान पाई गई तो उसे कमेटी उसे मेला स्थल से हटा देगी।

 

पुलिस विभाग को विशेष निर्देश :
वहीं पुलिस विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि मनसा देवी और काली माता मंदिर परिसर कालका में मेला क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक प्रबंध करें, ताकि मेला में कानून एवं शांति व्यवस्था तथा यातायात प्रबंधन सही प्रकार से हो सके। इस बार पुलिस बल में जवानों की संख्या भी अधिक रखी जाए। जिला प्रशासन की ओर से हर क्षेत्र मेें अलग-अलग ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए जाएंगे। इसी प्रकार प्रोटोकोल अधिकारी भी नियुक्त किए जाएंगे।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!