लोगों की समस्याओं को सुलझाने में पंचकूला निगम नाकाम

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 11:25 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : नगर निगम शहर की डिवैल्पमैंट के लिए रीढ़ की हड्डी का काम करता है लेकिन पंचकूला में यह बात बिल्कुल भी फिट नहीं बैठ रही है। करोड़ों रुपए का बजट होने के बावजूद शहर की डिवैल्पमैंट कोसों दूर है। चाहे वह शहर की सड़कों का मामला हो, रोड साइड लगे पैवल ब्लॉक्स हो, स्ट्रे डॉग्स का मामला हो, शहर की सड़कों और सैक्टरों में घूमने वाले पशुओं का मामला हो किसी भी मामले में नगर निगम ने गंभीरता नहीं दिखाई। 

 

सामने आई तो सिर्फ अफसरों, मेयर और पार्षर्दों की आपसी खींचतान लेकिन एक याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि क्यों न नगर निगम को भंग कर दिया जाए और नगर निगम सामाजिक सरोकार रखते हुए जनता की भलाई और विकास कार्यों के लिए बनाया जाता है लेकिन अगर काम ही नहीं हो रहा तो ऐसे में नगर निगम की सभी शक्तियां सरकार को दे देनी चाहिए। ऐसे में साफ हो गया है कि नगर निगम राजनीति के भेंट चढऩे की कगार पर पहुंच गया है। 

 

पंचकूला नगर निगम की शक्तियां सरकार के हाथ में देने की बात हाईकोर्ट ने क्या कही, शहर की राजनीति काफी गर्मा गई है। अलग अलग संगठनों से जुड़े लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा कि पंचकूला नगर निगम को शीघ्र ही सरकार अपने हाथ में लेकर यहां विकास कार्य करवाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News