मिशन एडमिशन :  ईडब्ल्यूएस कोटा 6 और 7 अप्रैल को लकी ड्रॉ

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 07:19 PM (IST)

चंडीगढ़, (आशीष): शहर के प्राइवेट स्कूलों में इकोनामिकल वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) कोटे के तहत दाखिले की प्रक्रिया 7 अप्रैल तक पूरी कर ली जाएगी। आय प्रमाणपत्र बनाने के लिए उपायुक्त कार्यालय तेजी से काम कर रहा है। उपायुक्त कार्यालय की तरफ से 4 अप्रैल तक सभी आय प्रमाण पत्र बनाकर अभिभावकों को सौंप दिए जाएंगे। उसके बाद सभी प्राइवेट स्कूल 6 और 7 अप्रैल को ड्रॉ निकालेंगे और फिर कक्षाएं शुरू होंगी। इस संबंधी शिक्षा विभाग ने बैठक कर सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि प्रमाण पत्रों का 3 अप्रैल तक इंतजार करना होगा। 

 

उल्लेखनीय है कि प्राइवेट स्कूलों में 25 प्रतिशत ई.डब्ल्यू.एस. कोटे के तहत दाखिला होता है। ये दाखिले इस बार दिसम्बर में नहीं हुए थे क्योंकि तब आय प्रमाण पत्र नहीं बने थे। उसके बाद यह प्रमाण पत्र बनाने का कार्य शुरू किया गया। इसके कार्य को पूरा करने के लिए तीन बार तारीख बढ़ाई गई पर अंतिम समय तक कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है। मार्च में यह प्रमाण पत्र बनने शुरू हुए और 28 मार्च तक दाखिला प्रक्रिया पूरा करने के निर्देश दिए। 

 

अभिभावकों को नहीं मिले प्रमाण पत्र : 
इस बार लंबी प्रक्रिया के कारण सैंकडों अभिभावकों को यह प्रमाण पत्र नहीं मिले थे। इसी कारण से विभाग ने फिर से कुछ समय बढ़ाया है। जिन भी अभिभावकों ने पहले से आय प्रमाण पत्र के लिए अप्लाई किया हुआ है वह कार्य 4 अप्रैल तक पूरा हो जाएगा। इसके लिए उपायुक्त कार्यालय ने शिक्षा विभाग को आश्वासन दिया है कि इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ लगाया जाएगा। डायरैक्टर स्कूल एजुकेशन रुपिंद्रजीत सिंह बराड़ ने कहा कि अभिभावकों के हितों को देखते हुए तारीख बढ़ाई गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News