8वीं मंजिल से गिरकर युवक की मौत, परिजन बोले- उसने खुद छलांग नहीं लगाई बल्कि उसे गिराया गया है

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 08:20 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : पटियाला सी.आई.ए. टीम रविवार को सैक्टर-105 स्थित एम.आर.एम.जी.एफ. सोसायटी में सिविल ड्रेस में पहुंची। जहां सोसायटी की 8वीं मंजिल के एक घर जबरन घुसी और वहां मौजूद तजिंद्र पाल उर्फ तेजी (35) से पहले मारपीट की जिसके बाद तजिंद्र ने 8वीं मंजिल से छलांग लगा दी। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि तजिंद्र ने खुद छलांग नहीं लगाई है, बल्कि उसे गिराया गया है। वहीं पटियाला के एस.एस.पी. ने तजिंद्र पर गैंगस्टरों को हथियार बेचने का आरोप लगाया है। वहीं सोहाना थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

 

मृतक तजिंद्र के पिता अमरीक सिंह ने कहा कि रविवार दोपहर करीब 1 बजे उनके घर में 5 व्यक्ति आए और कहने लगे कि तजिंद्र कहां पर है, उसका बेटा अंदर ही था जिसके चलते उसने उन्हें अंदर आने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वह पटियाला से आए हैं जिसके बाद उन्होंने बैडरूम का दरवाजा तोड़ा और अंदर चले गए। कुछ ही देर में उनका पोता भागा आया और कहने लगा पापा नीचे गिर गए हैं। वह बेटे को फोर्टीज लेकर गए, जहां उपचार के दौरान उसने तोड़ दिया।  

 

तजिंद्र को पकडऩे के लिए जो टीम आई थी वह पटियाला सी.आई.ए. से आई थी। इसका खुलासा गेट पर रजिस्टर की एंट्री से हुआ है, उसमें उन्होंने लिखा है कि ए.एस.आई. व तीन पुलिस कर्मी सी.आई.ए. पटियाला। साथ ही अपनी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी का नंबर भी लिखा है जोकि पटियाला का था। पहले इन पुलिस कर्मियों ने अपना नाम व पता नहीं बताया, जब गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने अपने अधिकारी को बुलाया तो उन्होंने अपना नाम व पता बताया। जिस फ्लैट में सारी घटना घटी वहां पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए थे। जिसमें पूरी वारदात कैद हुई, लेकिन सूत्र बताते हैं कि उसे भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। पता चला है तजिंद्र लॉरैंस बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करता था। 

 

मां व पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल :
अस्पताल में मृतक तजिंद्र की माता-पिता व पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल था, उन्हें यकीन ही नहीं आ रहा था कि जो कुछ समय पहले उनके बीच में था अचानक उसकी मौत हो गई। बच्चे अभी छोटे हैं जिन्हें दूसरी मंजिल पर ही एक जानकार के घर पर छोड़ दिया गया। 

 

न थाना पुलिस, न सी.आई.ए. को थी सूचना :
जानकारी के अनुसार जो सी.आई.ए. टीम पटियाला से आई थी उनके आने की सूचना न तो सोहाना थाना पुलिस को थी और न ही सी.आई.ए. स्टाफ को, जबकि अगर कोई भी दूसरे एरिया की पुलिस कहीं जाती है तो वह सबसे पहले संबंधित थाना पुलिस को सूचित करती है। घटना के बाद सैक्टर-105 स्थित एम.आर.एम.जी.एफ. के फलैटों की पुलिस ने जांच की। 

 

पुलिस ने मृतक का बैडरूम खंगाला :
मृतक जब 8वीं मंजिल से कूदा तो उसके माता-पिता नीचे भागे पीछे से पुलिस ने मृतक का बैडरूम खंगाला और अलमीरा का सामान भी चैक किया।

 

जिम में सप्लीमैंट प्रोडक्ट बेचता था :
पुलिस जांच में सामने आया कि मृतक तजिंद्र जिम में सप्लीमैंट प्रोडक्ट की सप्लाई का काम करता था। मृतक के पिता के अनुसार वह काफी देर से यह काम कर रहा था। उसका ज्यादातर काम मोहाली, चंडीगढ़ में था इसलिए उन्होंने यहां पर किराए पर फ्लैट ले रखा था। उन्होंने कहा कि वह फतेहगढ़ चूडिय़ा जिला गुरदासपुर के रहने वाले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News