सामान्य अस्पताल की छतों से टपक रहा पानी, मरीजों को करने पड़ते बरसात के पानी से बचने के प्रयास

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2017 - 11:18 AM (IST)

पंचकूला(संजय) : पंचकूला का सामान्य अस्पताल हर बारिश की भेंट चढ़ जाता है। हालांकि करोड़ों की लागत से बनी हाल ही में सामान्य अस्पताल को नई इमारत मिली परंतु जब भी बारिश होती है तो सामान्य अस्पताल के मरीजों पर पानी का टपकना आम हो गया है। जहां मरीजों के परिजन ही बरसात के पानी से बचने के उपाय करते नजर आते हैं और जब पानी के लिए कुछ नहीं मिलता तो सामान्य अस्पताल के कूड़े के डस्टबीन रखकर पानी से बचने के प्रयास करते हैं। 

 

सामान्य अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर सी.सी.यू, एस.एन.सी.यू. में तीन दिन की बरसात के कारण पानी टपक रहा है। हर बरसात में नवजात वार्ड में पानी टपकता है, जिसके कारण वहां एडमिट बच्चों की जान से अस्पताल प्रबंधन खिलवाड़ कर रहा है। मरीजों के लिए सबसे बड़ी परेशानी यह है कि सर्दी के बीच में मरीज अस्पताल की छत से टपकने के पानी से बचने के ही प्रयासों में जुटे रहते हैं।  

 

अस्पताल प्रबंधन पता नहीं कब सामान्य अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग की रिपेयर करवा कर मरीजों को बरसात से टपकने वाली पानी से बचाने के लिए आगे आएगा लेकिन हर बार अस्पताल प्रबंधन लोक निर्माण विभाग के पाले में गेंद फैंक देता है तो लोक निर्माण विभाग भी इस पर अपनी सफाई देकर पल्ला झाड़ लेता है। 

 

10 लाख से ज्यादा के एस्टीमेट की फाइल कहां लटकी?
काफी दिनों से सामान्य अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग से बरसात के पानी टपकने से मरीजों को अक्सर परेशानी होती है, लेकिन इसका पुख्ता ईलाज हो, इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने 10 लाख से ज्यादा का एस्टीमेट अपने डीजी हैल्थ को भेज दिया है। पंरतु अब पता नही एस्टीमेट की फाईल कहां फंसी है, जो इतने दिनों से पता नही डीजी हैल्थ के पास पड़ी है या फिर सरकार की चौखट तक गई है या नही। क्योंकि बरसात के पानी टपकना जारी है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News