फेसबुक-व्हाट्सएप के जरिए बना दोस्त लगा गया 10.70 लाख रुपए का चूना

Friday, April 21, 2017 7:18 PM
फेसबुक-व्हाट्सएप के जरिए बना दोस्त लगा गया 10.70 लाख रुपए का चूना

चंडीगढ़ (संदीप): धोखाधड़ी का एक बड़ा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। शहर के एक व्यक्ति को दो लोगों ने पहले बिजनैस करने का लालच दे जाल में फंसाया और फिर उससे 10.70 लाख रुपए लेकर गायब हो गए। 
सैक्टर-23 के रहने वाले राजेश सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके साथ डा. स्मिथ वाल्टर और राजेश शर्मा नाम के दो लोगों ने धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पिछले साल राजेश की बात फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप के जरिए डा. स्मिथ वाल्टर से हुई। बातचीत अच्छे से होने लगी और दोनों दोस्त बन गए। स्मिथ ने खुद को एक मल्टीनैशनल कंपनी में साइंटिस्ट बताया। उसने बताया कि वह कैंसर और एड्स जैसी बीमारी के लिए दवाई बना रहा है, जिसके लिए उसे हबर्ल सीड्स और ऑयल की जरूरत होती है। उसने राजेश को महाराष्ट्र में रहने वाले राजेश शर्मा का मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि वो हर्बल सीड्स और ऑयल का कारोबार करता है। तुम उससे यह सामान लेकर हमे भेजो। राजेश सिंह ने राजेश शर्मा से मोबाइल पर बात कर उससे माल का सैंपल भेजने के लिए कहा। राजेश सिंह ने पैसे भेजे तो राजेश शर्मा ने उसे सैंपल भेज दिया। इसके बाद डा. स्मिथ ने राजेश सिंह को 1 करोड़ रुपए का माल भेजने का ऑर्डर दिया। राजेश सिंह ने राजेश शर्मा को 1 करोड़ का माल देने के लिए आर्डर किया। राजेश शर्मा ने बतौर एडवांस 10 लाख रुपए मांगे। राजेश सिंह ने शर्मा द्वारा दिए गए खातों में 5-5 लाख कर 10 लाख रुपए जमा करवाए दिए। पैसे जमा करवाने के बाद शर्मा ने न तो उसके पास माल भेजा और बाद में उसका मोबाइल भी बंद आया। इसके बाद डॉ. स्मिथ से भी उसका कोई सम्पर्क नहीं हो पाया। उसने इस धोखाधड़ी की शिकायत सैक्टर-17 पुलिस को दी। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !