PU में कन्वोकेशन कल, रिहर्सल आज, 788 को मिलेगी डिग्री

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 01:10 PM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी में कल होने वाली कन्वोकेशन के लिए रिहर्सल आज की जाएगी। कन्वोकेशन रिहर्सल में भी छात्रो को गाऊन और हुडस पहनकर आना होगा। गॅाऊन स्टूडैंट को किराए पर दिए जाते हैं जिसमें के लिए 40 रुपए अदा करने होंगे। जबकि गाऊन की सिक्योरिटी के लिए 500 रुपए प्रत्येक स्टूडैंट से लिए जाते हैं। स्टूडैंट फोटोग्राफर से यहां अपनी पिक्चर भी क्लिक करवा उन्हें फ्रेम करवा सकते हैं। इसके लिए भी स्टूडैंट से गाऊन और हुड्स स्टूडैंट को जिमनेजियम हॉल के बाहर ही स्टॉल लगाकर दिए जाते हैं। ऐसे में ये स्टाल संचालक कन्वोकेशन के दौरान काफी कमाई करते हैं। 

 

315 को मिलेगी पीएच.डी. की डिग्री : 
शनिवार को होने वाली कन्वोकेशन में कुल 788 स्टूडैंट्स को डिग्री मिलेगी। इनमें से 315 को पीएच.डी. डिग्री व 473 को ग्रैजुएशन और पोस्टग्रैजुशन के विभिन्न कोर्सिज में डिग्रीयां दी जाएंगी। इनमें से 21 स्टूडैंट को गोल्ड मैडल दिया जाएगा।

 

स्टूडैंट को यह लाना होगा साथ :
-आईडैंटिटी कार्ड

- पार्किंग स्टीकर नंबर-3

- पी.यू. में रिहर्सल शुक्रवार दोपहर दो बजे शुरू होगी जबकि  कन्वोकेशन 10 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगी। 

 

हामिद अंसारी से मिलने का समय मांगा :
पी.यू. के ईवनिंग विभाग से सेवानिवृत हो चुके प्रो. विजय चोपड़ा ने कन्वोकेशन समारोह में शामिल होने आ रहे उप राष्ट्रपति एवं पी.यू. के चांसलर मोहम्मद हामिद अंसारी से मिलने का समय मांगा है। लिखे गए पत्र में प्रो. चोपड़ा ने कहा कि अगर चंडीगढ़ या दिल्ली में अंसारी उन्हें मिलने का समय देंगे तो वह पी.यू. में हो रहे भ्रष्टाचार से जुड़े और प्रूफ उन्हें दे सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News