सफाई कर्मियों सामने फिर झुकी मेयर, वापिस रखें नौकरी से निकाले गए सफाई कर्मी

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2017 - 11:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (राय): मेयर व सभी पार्षदों द्वारा काम न करने वाले सफाई कर्मियों के विरुद्ध लिए गए फैसले को उस समय झटका लगा जब आज सफाई कर्मचारी यूनियन तथा निगमायुक्त बी. पुरुषार्थ के बीच हुई बैठक में न केवल नौकरी से निकाले गए 10 कर्मचारियों को वापस ले लिया गया अपितु जिन तीन के विरुद्ध पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया था, उनकी जमानत करवाए जाने का आश्वासन भी यूनियन को दिया गया। इतना ही नहीं, मेयर ने जिन 25 सफाई कर्मचारियों को बर्खास्त करने की सूची तैयार की थी, उसे भी दरकिनार कर दिया गया।  सफाई कर्मचारी यूनियन के नेता पिछले कल से ही यह बयान दे रहे थे कि उन्हें बर्खास्त करने का अधिकार केवल निगमायुक्त के पास है व आज की बैठक में भी उन्होंने जब इस सूची के संबंध में सफाई कर्मियों के नेताओं ने पूछा तो उन्हें भी यही जवाब मिला। 

 

सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष कृष्ण कुमार चड्डा ने कहा कि अगर वह लोग काम नहीं करते तो शहर को देश का सबसे साफ सुथरा शहर कैसे कहा जाता है। उनका कहना था कि जिस स्वच्छता अभियान की आड़ में मेयर उन पर गाज गिरा रही थी उसके तहत उन्होंने स्वयं तो कभी झाड़ू नहीं उठाया। उनका कहना था कि तस्वीरों के लिए भी नेता जब झाड़ू उठाते हैं तो साफ सुथरी जगह की तलाश करते हैं। सफाई कर्मचारी यूनियन से पहले शहर की करीब 32 ट्रेड यूनियनों के नेता भी निगमायुक्त से मिले। उन्होंने निगमायुक्त को चेताया कि अगर यूनियन के नेताओं पर अकारण कार्रवाई की गई तो शहर में सभी आवश्यक सेवाएं ठप्प कर दी जाएगी। 


 

प्रदर्शन न करने का आश्वासन  
इसके बाद शाम करीब 4 बजे आयुक्त ने सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान कृष्ण कुमार चड्डा, पूर्व प्रधान श्यामलाल घावरी तथा प्रधान सचिव ओमपाल सिंह चावर को बातचीत के लिए बुलाया। यहां भी उन्होंने यही कहा कि उन्हें मेयर ने सभी पार्षदों के सामने कमरे में बुलाकर बेइज्जत किया जबकि वह तो स्वयं पूरा दिन शहर में घूम-घूम कर सफाई करने वालों पर नजर रखते हैं। इन लोगों ने आयुक्त को आश्वासन दिया कि आगामी 19 सितम्बर को प्रशासन के गृह सचिव से होने वाली बैठक से पहले वह कोई धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे। उनके इस आश्वासन के बाद आयुक्त ने सभी निकाले गए ड्राइवरों, हैल्पर तथा सफाई कर्मियों को काम पर वापस लेने के आदेश दिए तथा गिरफ्तार कए गए तीन कर्मियों की भी जमानत कराने का आश्वासन दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News