बुड़ैल जेल के क्रिकेट स्टेडियम में भी होगा योग

Monday, June 19, 2017 10:40 PM
बुड़ैल जेल के क्रिकेट स्टेडियम में भी होगा योग

चंडीगढ़, (विजय) : इंटरनैशनल योग डे की तैयारियों को चंडीगढ़ प्रशासन अंतिम रूप देने में लगा है। 21 जून को प्रशासन द्वारा शहर के हरेक हिस्से में योग करवाया जाएगा। बुड़ैल जेल में योग फैडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से प्रोटोकॉल करवाया जाएगा जबकि स्पोटर्स डिपार्टमैंट को क्रिकेट स्टेडियम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 सैक्टर-38 के स्नेहालय और शहर के सरकारी स्कूलों में आयुष मंत्रालय की ओर से अरेंजमैंट किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त सुखना लेक सहित शहर के कई ग्रीन बेल्ट्स में भी 21 जून को सुबह 7 से 8 बजे तक योग होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा इस मौके पर मुख्य अतिथि होंगे। जबकि चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर और सांसद किरण खेर भी इस इवेंट में विशेष तौर पर उपस्थित होंगे। प्लाजा को पूरी तरह से योग के रंग में रंगने के लिए लगभग 3 हजार लोगों की पार्टिसिपेशन होगी। योग पूरी तरह से मिनिस्ट्री ऑफ आयुष की ओर से दिए गए प्रोटोकॉल के हिसाब से किया जाएगा।

ये संस्थांए लेंगी भाग

पतंजलि, आर्ट ऑफ लीविंग, गवर्नमैंट कॉलेज फॉर योगा एजूकेशन एंड हैल्थ सैक्टर-23, ब्रह्ऋषि योगा ट्रैनिंग कॉलेज सैक्टर-19, ब्रह्म कुमारी, योगा फेडरेशन ऑफ इंडिया, इंटरनैशनल नेचरपैथी ऑर्गनाइजेशन, चंडीगढ़ योग सभा, बिहार स्कूल ऑफ योगा फॉर फिजिकल एंड मैंटल हैल्थ, रेड क्रॉस, चंडीगढ़ योगा एसोसिएशन, हिमालयन योगा, सचिता योगा और चंडीगढ़ पुलिस।

होगी रिहर्सल

मंगलवार को चंडीगढ़ प्रशासन ने सैक्टर-17 प्लाजा में एक बार फिर रिहर्सल करवाई जाएगी। इससे पहले रविवार को भी सुबह रिहर्सल हुई थी। इसमें प्रशासन की काफी खामियां उजागर हुई थीं। यही वजह है कि प्रशासन अब दूसरी रिहर्सल में इन सभी कमियों को दूर करने की कोशिश करेगा। उम्मीद की जा रही है कि दूसरी रिहर्सल में वे सभी लोग पहुंचेंगे, जिन्हें योग प्रोटोकॉल में भाग लेना है।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !