बुआ ने बच्ची को गोद लेकर बेटे व अन्य से करवाया यौन शोषण

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 01:15 AM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि): मलोया में रहने वाली 15 वर्षीय बच्ची के साथ उसकी सगी बुआ द्वारा यौन शोषण करवाया जा रहा था। 1098 चाइल्ड हैल्पलाइन से प्राप्त जानकारी के अनुसार माता-पिता की मृत्यु के बाद बच्ची व उसका भाई की परविश उनके दादा-दादी कर रहे थे पर उनकी मौत के बाद बच्ची को उसकी सगी बुआ ने गोद ले लिया। वह बच्ची को अपने साथ हरियाणा के करनाल ले गई और वहां उसका यौन शोषण करवाना शुरू कर दिया। बुआ ने पहले तो अपने बेटे से बच्ची का यौन शोषण करवाया और फिर अन्य लोगों से भी।

जानकारी के अनुसार तीन साल पहले बुआ बच्ची को अपने साथ करनाल लेकर गई थी। जिसके बाद से लगातार बच्ची यौन शोषण का शिकार हो रही थी। इस बीच बच्ची एक बार प्रैगनैंट भी हो गई थी। जिसके बाद बुआ ने बच्ची का अबोशन करा दिया, ताकि किसी को पता न चले। बुआ थोड़े-थोड़े दिनों बाद बच्ची को मलोया स्थित उसके घर भेजती रहती थी, ताकि बच्ची वहां से कुछ लेकर आती रहे लेकिन इस बार जब बच्ची मलोया आई तो बच्ची के रिश्तेदारों ने उससे पूछा की वह कमजोर क्यों होती जा रही है, उसके बाद बच्ची ने आप बीती बताई। उसके बाद रिश्तेदारों ने 1098 चाइल्ड हैल्पलाइन पर कॉल कर इसकी जानकारी दी।

एफ.आई.आर. हुई दर्ज

1098 चाइल्ड हैल्पलाइन के डायरैक्टर रवि बेदी ने बताया कि इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा एफ.आई.आर. दर्ज कर ली गई है। जिसमें पुलिस द्वारा बुआ के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बच्ची को भेजा आशियाना

मामला सामने आने के बाद बच्ची से पूछताछ की गई। पीड़िता को पुलिस वैरीफिकेशन व मैडीकल के बाद सैक्टर-15 स्थित आशियाना होम में भेज दिया गया है। जहां उसकी काऊंसलिंग की जा रही है। 1098 चाइल्ड हैल्पलाइन के डायरैक्टर रवि बेदी का कहना है कि ऐसे मामले अधिकतर कालोनियों में सामने आते हैं। यह एक गंभीर मसला है जिस पर गंभीरता दिखानी बहुत जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News