ऑटो चालकों की मनमानी : पुलिस के कहने के बावजूद भी नहीं जमा करवा रहे अपनी ID

Thursday, December 7, 2017 11:42 AM
ऑटो चालकों की मनमानी : पुलिस के कहने के बावजूद भी नहीं जमा करवा रहे अपनी ID

पंचकूला (चंदन): चडीगढ़ में पिछले दिनों ऑटो में युवती को अगवा कर उसके साथ हुई गैंग रेप की घटना के बावजूद पंचकूला पुलिस अफसरों की नींद नहीं खुल रही है। यही वजह है कि पुलिस के आह्वान पर भी ऑटो चालक अपनी मनमानी कर रहे हैं और पुलिस के रिकार्ड में अपना पहचान को बताना भी उचित नहीं समझ रहे। पंचकूला पुलिस के पास ऑटो चालक ों का कोई भी डाटा नहीं है।  ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़ा होता है।

 

पुलिस को पिछले दिनों चंडीगढ़ में हुए गैंग रेप से सबक लेना चाहिए ताकी ऐसे अप्रिय घटना को होने से पहले ही रोका जा सके। पिछले सप्ताह ट्रैफिक पुलिस ने शहर में चलने वाले हजारों ऑटो चालकों को अपना पूरा डॉटा पुलिस के पास जमा करवाने को कहा था, जो ऑटो चालक इन नियमों को नहीं मानेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी लेकिन पुलिस के पास अभी तक किसी ऑटो चालक ने अपने आई.डी. प्रुफ जमा नहीं करवाया है। जिस पर पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नही की है। 


 

मनमाने तरीके से दौड़ रहे ऑटो 
शहर में दौड़ रहे ऑटो चालक मनमाने तरीके से दौड़ा रहे हैं। कई ऑटो चालकों का रिकार्ड न तो पुलिस के पास है और न ही आर.टी.ए. विभाग के पास। कई मामलों में देखा गया है कि ऑटो चालक ही संगीन अपराध करते हैं। आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। पुलिस को ऑटो चालक को पकडऩे के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर का सहारा लेना पड़ता है। पुलिस के पास किसी भी ऑटो चालकों का रिकार्ड नहीं है। शहर में टैेंम्परेरी प्लेट के ऑटो यहां धड़ल्ले से घूम रहे हैं। कई ऑटो चालकों के पास प्रमिट तक नहीं है। इसके अलावा कई चालकों के पास लाइसैंस तक नहीं है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!