अब एक बार फिर मई में 20 दिन बंद रहेगा इंटरनैशनल एयरपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 08:08 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से रनवे के रिपेयरिंग तथा रिफैसिंग का कार्य पूरा करने के लिए चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट को दोबारा 20 दिन के लिए बंद किया जा रहा है। अब यात्रियों को दोबारा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इंटरनैशनल एयरपोर्ट के सी.ई.ओ. सुनील दत्त का कहना है कि रनवे के दूसरे चरण का काम शुरू करने के लिए 12 से 31 मई तक एयरपोर्ट को बंद किया जाएगा। 

 

इसके लिए एयरलाइंस कपंनियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। पहले 12 से 26 फरवरी तक जब रनवे बंद किया गया था तो उस समय 7200 फीट तक रनवे को रिपेयरिंग तथा रिफैसिंग कर दिया गया था। 25 मार्च के बाद इंटरनैशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट्स के समय में भी बढ़ौत्तरी की जाएगी। फिलहाल एयरपोर्ट से शाम 4.30 बजे तक अंतिम फ्लाइट उड़ान भरती है। 25 मार्च से आखिरी फ्लाइट शाम 5.30 बजे जाएगी। 

 

बड़े एयरक्राफ्ट उतरेंगे :
इंटरनैशनल एयरपोर्ट को बने हुए तकरीबन 2 साल का समय हो गया है लेकिन अभी तो यूरोपीय देशों के लिए कोई भी फ्लाइट शुरू नहीं हो सकी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना हैं कि यूरोपीय देशों के लिए एयरलाइंस कंपनियां बड़े एयरक्राफ्ट उड़ाने के लिए प्रोपोजल भेजती रहती हैं लेकिन रनवे की लंबाई कम होने के कारण यह संभव नहीं हो सका। अब रनवे की लंबाई 10400 फीट होने से अब इस रनवे पर बड़े एयरक्राफ्ट भी लैंड हो सकते हैं। 

 

कैट-2 भी लगेगा :
एयरपोर्ट बंद होने के दौरान कैट-2 लगाने का कार्य भी शुरू हो सकेगा। अथॉरिटी की ओर से परमिशन मिल चुकी है। आने वाले विंटर सीजन में इंटरनैशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट्स धुंध में लेट नहीं होंगी। कैट-2 लगने से 100 मीटर की विजिबिलिटी में भी एयरक्राफ्ट लैंड किया जा सकता है। 

 

शताब्दी में बढ़ाए जा सकते हैं कोच :
अंबाला मंडल के डी.आर.एम. दिनेश चंद शर्मा का कहना है कि शताब्दी में वेटिंग लिस्ट बढ़ी तो एक्सट्रा कोच लगाए जा सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News