प्रशासन ने शहर में 58 जोन किए फाइनल, यह तीन सैक्टर अभी भी नो वैंडिंग में

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 12:43 AM (IST)

चंडीगढ़, (राय):  प्रशासन ने चंडीगढ़ नगर निगम को शहर में वैंडिंग जोन बनाने के लिए जो समय दिया था वह पूरा हो चुका है लेकिन अभी तक उसने निगम को बनाए गए जोन की रिपोर्ट नहीं सौंपी। पता चला है कि प्रशासन के प्लानिंग विभाग द्वारा शहर में 58 वैंडिंग जोन फाइनल किए हैं जहां रेहड़ी फड़ी वालों को बिठाया जाना है।

अब वह इन लोगों को कहां बिठाना है उसकी निशानदेही कर रहा है। इसके बाद वह रिपोर्ट निगम को सौंपेगा जिसे निगम सदन की 30 जून को होने वाली बैठक मे चर्चा के लिए लाएगा। मेयर आशा जसवाल ने बताया कि उन्होंने जब जानकारी मांगी तो कहा था कि अभी योग दिवस की व्यस्तताओं के कारण इन्हें अंतिम रूप नहीं दिया जा सका लेकिन वीरवार को मेयर को बताया गया कि 58 जगह फाइनल की जा चुकी है और 2 दिनों में रिपोर्ट निगम के हवाले कर दी जाएगी।

 उल्लेखनीय है कि इसके बाद वैंडिंग जोन हाऊस से अप्रूव होंगे। इसके बाद ही वैंडर को जोन में बैठाया जाएगा और उनसे लाइसैंस फीस लेनी शुरू होगी। निगम सदन की अगली बैठक 30 जून को है। ज्ञात रहे कि प्रशासन के मुख्य वास्तुकार कपिल सेतिया ने पहले ही सैक्टर-17, 19 और 22 में वैंडिंग जोन से बाहर रखने को कहा है।

बताया जाता है कि सैक्टर-17 का ब्यूटीफिकेशन किया जा रहा है तो सैक्टर-22 हैरीटेज की सूची में है। इस सैक्टर में पहले से शास्त्री मार्कीट है व सैक्टर-19 में सदर और पालिका मार्कीट पुनर्वास योजना के तहत रेहड़ी फड़ीवालों को अलॉट की गई हैं। अभी तक जो भी 58 साइट्स फाइनल की है उनमें सैक्टर-17, 19, व 22 को नो वैंडिंग जोन में रखा गया है। मेयर ने कहा कि सदन की बैठक में यह मामला रखा जाएगा और उसके बाद मार्कीट के लोगों से भी राय ली जाएगी कि इन सैक्टरों को नो वैंडिंग जोन में रखा जाए कि नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News