सिक्का के जाने के बाद अब इंफोसिस पर चलेगा किसका ‘सिक्का’?

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्लीः इंफोसिस के सी.ई.ओ. पद से विशाल सिक्का के इस्तीफा दिए जाने के बाद कंपनी के अंदर के ही किसी व्यक्ति को इस पद पर लाने की चर्चा चल रही है। तीन साल तक सी.ई.ओ. का पद संभालने के बाद सिक्का ने इस्तीफा देकर बोर्ड को ऐसी स्थिति में ला दिया है, जिसमें सिक्का का विकल्प तलाशना आसान नहीं है। बहरहाल, इंफोसिस के चार लोगों के नाम पर चर्चा चल रही है।
PunjabKesari
ये 4 नाम हैं चर्चा में
इनमें इंटरिम सी.ई.ओ. प्रवीण राव, सी.एफ.ओ. रंगनाथ डी मविनाकेरे, प्रेसिडेंट एंड डिप्टी सी.ओ.ओ. रवि कुमार और बी.एफ.एस.आई. हेड मोहित जोशी का नाम सी.ई.ओ. के पद के लिए सबसे आगे चल रहा है। इस मामले के जानकार लोगों के अनुसार, सी.ई.ओ. पद के लिए ये चार मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। इस बात की बहुत संभावना नहीं है कि विशाल सिक्का की जगह लेने के लिए कंपनी बाहर से किसी व्यक्ति को लेकर आएगी। हालांकि, इस बात की अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि को-चेयरमैन रवि वेंकटेशन को भी सी.ई.ओ. बनाया जा सकता है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी संभावना कम ही है।

उत्तराधिकारी ढूंढना आसान नहीं
वेंकटेशन ने खुद भी ऐसी किसी संभावना से इंकार किया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मुझे हॉट सीट पर लौटने में दिलचस्पी नहीं है। मैं अब विवाद में नहीं हूं। इन्फोसिस में साल 2014 में शामिल होने से पहले सिक्का एसएपी एसई के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य थे। वैसे अधिकारी भी मानते हैं कि सिक्का का उत्तराधिकारी ढूंढना इंफोसिस के लिए आसान नहीं है। ख़ास तौर पर यह देखते हुए कि संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति कंपनी के नियमित कामकाज़ में अब भी लगातार दख़ल दे रहे हैं। ऐसे में अगले सी.ई.ओ. व एम.डी. का चुनाव करते हुए वक्त ध्यान रखना होगा कि उनकी सोच और कार्यशैली मूर्ति से मेल खाती हो। ताकि फिर कंपनी के सामने ऐसी असहज़ स्थिति (संस्थापकों से टकराव की) न बने।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News