US मार्कीट में लगातार छठे हफ्ते की तेजी

Saturday, March 4, 2017 3:44 PM
US मार्कीट में लगातार छठे हफ्ते की तेजी

नई दिल्लीः शुक्रवार के कारोबार में यूएस मार्कीट सीमित बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं ये लगातार छठा हफ्ता रहा जब एसएंडपी 500 और नैस्डेक बढ़त के साथ बंद हुए। फेडरल रिजर्व ने संकेत दिए हैं कि आने वाली बैठक में दरों में बढ़ौत्तरी की जा सकती है। जिसके बाद बैंक स्टॉक में तेजी देखने को मिली औऱ प्रमुख इंडेक्स हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे।

शुक्रवार के कारोबार में डाओ जोंस 0.01 फीसदी की बढ़त के साथ 21005, एसएंडपी 0.05 फीसदी की बढ़त के साथ 2383 पर बंद हुआ है। वहीं नैस्डेक 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ 5871 के स्तर पर बंद हुआ है। इस पूरे हफ्ते के प्रदर्शन पर नजर डालें तो डाओ जोंस 0.9 फीसदी, एसएंडपी 500, 0.7 फीसदी और नैस्डेक 0.4 फीसदी फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

आज के कारोबार में फाइनेंशियल स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिली है। दरों में बढ़ौत्तरी के संकेतों के बाद स्टॉक्स में खरीददारी देखने को मिली है। दरों में बढ़त का का सबसे ज्यादा फायदा फाइनेंशियल सेक्टर को होने की उम्मीद है। कारोबार के दौरान फाइनेंशियल सेक्टर इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 0.4 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !