यह हैं देश के करोड़पतियों की लाडली बेटियां, जानिए इनके क्या हैं शौंक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2016 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्लीः अंबानी और बिड़ला जैसे बड़े कारॅपरोरेट घरानों के बच्चे भी फैमिली बिजनैस में हाथ आजमा रहे हैं। वहीं, लीक से हटकर अपनी पसंद के बिजनैस में सफलता हासिल कर रहे हैं। इनकी सफलता ने ही आज इन्हें देश के भावी बड़े कारोबारियों की गिनती में शामिल कर दिया है। पढ़िए इनके शौंक और लाइफ के बारे में।

लक्ष्मी वेणू 
टी.वी.एस. मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्‍टर वेणू श्रीनिवासन और पत्नी मल्लिका श्रीनिवासन की बेटी लक्ष्मी वेणू सुंदरम क्लेटॉन लिमिटेड की ज्‍वॉइंट मैनेजिंग डायरैक्टर हैं। सुंदरम क्लेटॉन लिमिटेड टी.वी.एस. मोटर्स की होल्डिंग कंपनी है। लक्ष्मी वेणू की शादी इंफोसिस के चेयरमैन नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति से हुई थी लेकिन पिछले साल वह अलग हो चुके हैं। उन्हें आर्ट एंड म्यूजिक का शौंक है। उन्होंने येल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और वारविक यूनिवर्सिटी से पी.एच.डी. किया है।

निसाबा गोदरेज 
गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदी गोदरेज और उनकी पत्नी परमेश्वर गोदरेज की दूसरी बेटी निसाबा गोदरेज फैमिली कारोबार में काफी एक्टिव हैं। 38 साल की निसाबा को घूमने का काफी शौंक है।

पिया सिंह
रियल्टी कंपनी डी.एल.एफ. के चेयरमैन के.पी.सिंह की बेटी पिया सिंह डी.एल.एफ. एंटरटेनमैंट वेंचर और रिटेल को-हेड हैं। 45 साल की पिया को फिल्में देखना और पार्टी करना पसंद है।

रोशनी नाडर 
एच.सी.एल. के चेयरमैन शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर एच.सी.एल. कॉरपोरेशन की सी.ई.ओ. हैं। वह शिव नाडर की इकलौती संतान हैं। 33 साल की रोशनी को घूमना और योगा पसंद है। 

अनन्या बिड़ला 
कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला हाल ही में कारोबार जगत से जुड़ी हैं। 21 साल की अनन्या को संतूर और पियानो बजाने का शौंक है।

ईशा अंबानी 
ईशा अंबानी देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी की बेटी है। उनका नाम फोर्ब्‍स की लिस्ट में बिलेनियर उत्‍तराधिकारियों की गिनती में शामिल है। 24 साल की ईशा को पियानो बजाना पसंद है।

जयंती चौहान 
बिसलेरी इंटरनैशनल की डायरैक्टर और रमेश चौहान की इकलौती बेटी जयंती चौहान फैमिली बिजनेस को बखूबी संभाल रही हैं। 30 साल की जयंती को घूमने और फोटोग्राफी का शौंक है।

वनिशा मित्तल 
विश्व की सबसे बड़ी स्टील कंपनी के चेयरमैन लक्ष्मी मित्तल एल.एन.एम. होल्डिंग की डायरैक्टर हैं। 35 साल की वनिशा को पढ़ने और घूमने का शौंक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News