ट्रैफिक से मिलेगी निजात, उड़ने वाली कार की प्री बुकिंग हुई शुरू

Friday, April 21, 2017 3:22 PM
ट्रैफिक से मिलेगी निजात, उड़ने वाली कार की प्री बुकिंग हुई शुरू

नई दिल्लीः ऐरोमोबिल ने पहली फ्लाइंग कार के लिए प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं। यह लिमिटेड एडिशन हाइब्रिड व्हीकल है। कंपनी ने 2017 में इसकी बिक्री शुरू करने का वादा किया था। हालांकि, प्री-ऑर्डर की गई कार 2020 से पहले डिलीवर नहीं हो पाएंगी। इस कार के आने से सड़क़ों पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। इसकी शुरुआती कीमत 1.3 मिलियन डॉलर (तकरीबन 8 करोड़ रुपए) हो सकती है।

स्पीड
ऐरोमोबिल ने जिस फ्लाइंग कार का प्रोटोटाइप बनाया है, वह महज 3 मिनट में नॉर्मल कार से फ्लाइंग में कन्वर्ट हो जाती है। इसकी ड्राइविंग रेंज 700 Km है, जबकि फ्लाइंग रेंज 750 Km है। जमीन पर इसकी टॉप स्पीड 160 KM/H है, जबकि आसमान में यह 360 KM/H की स्पीड से उड़ सकती है।

फीचर्स
ऐरोमोबिल ने फ्लाइंग कार को इस तरह डिजाइन किया है कि यह खराब मौसम को सहन कर सके। कार की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए पैराशूट भी दिया गया है। गत दिवस यह कार मोनाको के टॉप मार्कस ऑटो शो में पहली बार पेश की गई। इस कार में पायलट के अलावा एक व्यक्ति और बैठ सकता है। साथ ही इसे चलाने/उड़ाने वाले के पास पायलट लाइसेंस होना जरूरी है। इस कार में विमान की तरह 3 पहिए होगें। इसके ऊपर हेलिकॉप्टर की तरह 2 ब्लेड वाला फोल्डिंग पंखा है जो कार को ऊपर लिफ्ट करता है। और पीछे की ओर प्रोपेलर लगे हैं जो इस कार को हवा में आगे की ओर रफ्तार देते हैं। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!