Jio को पीछे छोड़ने के लिए बाकी कंपनियां भी घटाएंगी रेट!

Thursday, July 13, 2017 1:25 PM
Jio को पीछे छोड़ने के लिए बाकी कंपनियां भी घटाएंगी रेट!

कोलकाताः भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर भी रिलायंस जियो की राह पर चलते हुए उसकी तरह टैरिफ बढ़ा सकती हैं, हालांकि उनकी तरफ से यह कदम मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी के मास मार्केट 4जी VoLTE फीचर फोन की लॉन्चिंग के बाद ही उठाए जाने की संभावना है।

एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और जियो सहित बाकी जीएसएम टेलिकॉम कंपनियों को रिप्रेजेंट करनेवाली इंडस्ट्री लॉबी सेल्युलर ऑपरेटर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) के डायरेक्टर जनरल राजन मैथ्यूज ने कहा कि रिटेल टैरिफ में स्थिरता इंडस्ट्री के लिए फायदेमंद है। लेकिन यह कहना जल्दबाजी होगी कि प्राइस वॉर खत्म हो जाएगा।
PunjabKesari
माना जा रहा है कि जियो बहुत ही सस्ता 4जी फीचर फोन लांच कर सकती है। एच.एस.बी.सी. का अनुमान है कि इसकी कीमत 500 रुपए रह सकती है। जियो 2जी कस्टमर्स को सीधे 4जी की तरफ खींचने के लिए यह ऑफर ला सकती है। एनालिस्टों को उम्मीद है कि मुकेश अंबानी की कंपनी एक्टिव सब्सक्राइबर बेस बढ़ाने के लिए एग्रेसिव टैरिफ ऑफर और सुपर अफोर्डेबल 4जी VoLTE फीचर फोन का कॉम्बो ला सकती है। इसके सब्सक्राइबर्स एडिशन की रफ्तार कुछ समय से कम हो गई है।

ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनैंशल का अनुमान है कि जियो के धन धना धन के बेस प्लान में हालिया बदलाव से कंपनी का प्रभावी एवरेज रेवेन्यू पर यूजर 95 रुपए से 50 पर्सेंट बढ़कर 142 रुपये हो जाएगा, लेकिन कंपनी का प्रॉडक्ट इतना सस्ता बना रहेगा कि लोग उसको छोड़ दूसरी कंपनियों के पास जाने ना लग जाएं। गौरतलब है कि मंगलवार को जियो ने नए रेट चार्ट जारी करके अपने 4जी सर्विसेज का रेट बढ़ा दिया था। कंपनी ने 309 रुपए वाले पॉपुलर प्रीपेड प्लान का वैलिडिटी पीरियड तीन महीने से घटाकर दो महीना और डेटा अलॉवेंस को 84जीबी डेटा से घटाकर 56 जीबी कर दिया है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!