इंजन में गड़बड़ी के चलते तीन विमानों को किया परिचालन से बाहर

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 05:36 PM (IST)

नई दिल्लीः सस्ती उड़ान सेवाएं देने वाली कंपनी इंडिगो ने इंजनों में गड़बड़ी के चलते अपने तीन ए-320 नियो विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया है। विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डी.जी.सी.ए.) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।  इन तीनों विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी के इंजन लगे हैं। कंपनी ने यह निर्णय यूरोपीय विमानन सुरक्षा नियामक ईएएसए के निर्देश के बाद किया है।

अधिकारी ने बताया कि ई.ए.एस.ए. ने शुक्रवार को ए-320 नियो विमानों के लिए आपातकालीन निर्देश जारी किए। यह पीडब्ल्यू1100 के विशिष्ट क्रमांक वाले इंजन वाले विमानों के लिए जारी किए गए।  अधिकारी ने कहा कि यह निर्देश ए-320 नियो श्रंखला के विमानों में इस तरह के इंजनों के उड़ान के दौरान बंद हो जाने या उड़ान नहीं भरने के घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए हैं। इससे पहले एयरबस ने भी चेतावनी जारी कर ऐसे प्रभावित इंजनों को बदलने की सुविधा देने के लिए कहा था।

डीजीसीए के अधिकारी के अनुसार इंडिगो के पास ऐसे तीन विमान हैं जिन्हें फिलहाल उड़ान कार्येो से हटा दिया गया है। इस बारे में इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए 9 फरवरी से ही तीन ए-320 नियो विमान को उड़ान परिचालन से बाहर कर दिया है।  डी.जी.सी.ए. अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की ताजा समस्या इसके ए-320 नियो विमानों में इससे पहले आई समस्या से अलग है। उन समस्याओं का निदान कर लिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News