इस महीने आप कमा सकते है लाखों, जानिए कैसे

Saturday, September 9, 2017 3:53 PM
इस महीने आप कमा सकते है लाखों, जानिए कैसे

नई दिल्लीः अगर आप लाखों कमाने के चाहवान है को तो इस महीनें आपका सपना सच हो सकता है। 15 सितंबर से 19 सितंबर तक के लिए आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की जनरल इंश्योरेंस सब्सिडियरी आई.सी.आई.सी.आई. लोम्बार्ड का आई.पी.ओ. खुल रहा है। इस इश्यू के जरिए कंपनी करीब 5.75 हजार करोड़ रुपए जुटाएगी। इस आई.पी.ओ. का प्राइस बैंड 651 से 661 रुपए रखा गया है। आई.पी.ओ. की लॉट साइज 22 शेयर है यानि इसमें न्यूनतम निवेश 14542 रुपए होगा। एस.बी.आई. लाइफ का आईपीओ भी 20 सितंबर को आ सकता है। इस आई.पी.ओ. से कंपनी की 8500 करोड़ रुपये  जुटाने की योजना है।

क्या है IPO 
सबसे पहले आप ये जान ले कि IPO क्या है। आई.पी.ओ. को इनीशियल पब्लिक ऑफर के अलावा पब्लिक इश्यू के नाम से भी जाना जाता है। तमाम कंपनियां आई.पी.ओ. के जरिए पूंजी जुटाती हैं और उसे अपने कारोबार को बढ़ाने में लगाती हैं। निवेशकों के लिए आई.पी.ओ. में निवेश हाल के दिनों में फायदे का सौदा साबित हुआ है। नए निवेशक के लिए यह एक बेहतर प्लेटफॉर्म होता है जिसके जरिए वो अपने मनपसंद कंपनियों के आई.पी.ओ. में निवेश कर कारोबार में हिस्सेदार बन सकते हैं। जिसके बाद कंपनी के फायदे में निवेशक को हिस्सेदारी मिलती है।

ICICI बैंक 
आई.सी.आई.सी.आई. लोम्बार्ड, आई.सी.आई.सी.आई.  बैंक और फेयरफैक्स का ज्वाइंट वेंचर है। आईपीओ में आई.सी.आई.सी.आई.  बैंक 7.15 फीसदी हिस्सा और फेयरफैक्स 12.27 फीसदी हिस्सा बेचेंगे

मैट्रिमॉनी डॉट कॉम
ऑनलाइन मैच मेकिंग कारोबार से जुड़ी मैट्रिमॉनी डॉट कॉम का आई.पी.ओ. 11 सितंबर को लांच होगा। मैट्रिमॉनी के आई.पी.ओ. में 130 करोड़ रुपए के फ्रेश इश्यू और 37,67,254 इक्विटी शेयर शामिल हैं। कंपनी को इस आई.पी.ओ. के माध्यम से 500 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। यह आई.पी.ओ. 11 सितंबर को खुलेगा और 13 सितंबर को बंद होगा।

कैपेसाइट इंफ्राप्रोजेक्ट्स 
कैपेसाइट इंफ्राप्रोजेक्ट्स का आईपीओ 13-15 सितंबर को खुलेगा। इसका प्राइस बैंड 245-250 रुपये रखा गया है। जबकि लॉट साइज 60 शेयर रखा गया है जिसका मतलब है कि इसमें आपको न्यून 15000 रुपये लगाने होंगे। इस आईपीओ से कंपनी की 400 करोड़ जुटाने की योजना है। कैपेसाइट इंफ्राप्रोजेक्ट्स रेजिडेंशियल, कमर्शियल बिल्डिंग बनाने का कारोबार करती है। कंपनी रियल एस्टेट डेवलपर्स के लिए काम करती है। इसके क्लाइंट्स में लोधा ग्रुप, रुस्तमजी, गोदरेज प्रॉपर्टीज शामिल हैं। प्रेस्टीज एस्टेट्स, ओबेरॉय कंस्ट्रक्शन भी कंपनी के क्लाइंट्स हैं।
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !