कॉल ड्राप के मुद्दे पर कंपनियों के साथ बैठक करेगा दूरसंचार विभाग

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2018 - 03:58 PM (IST)

नई दिल्लीः कॉल ड्राप की स्थिति और खराब होने से चिंतित दूरसंचार विभाग 10 जनवरी को सेवा प्रदाताओं के साथ बैठक करेगा और इस मुद्दे पर उनके साथ चर्चा करेगा। इसके साथ ही विभाग इस क्षेत्र में कार्यान्वित किए जा रहे नए सेवा गुणवत्ता नियमों पर भी विचार करेगा। दूरसंचार सचिव अरूणा सुंदरराजन ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘हम कॉल ड्राप की स्थिति को लेकर सरकार की चिंताओं से कंपनियों को अवगत कराना चाहते हैं। सेवा प्रदाताओं को मिलकर काम करना होगा।’ कॉल ड्राप का मतलब मोबाइल पर बात करते समय कॉल का अचानक ही बीच में कट जाने से है। विभाग ने भारत नेट परियोजना के पहले चरण के पूरा होने पर कार्यान्वयन भागीदारों को यहां सम्मानित किया।

दूरसंचार कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की अध्यक्षता दूरसंचार विभाग की सचिव करेंगी। बैठक में कॉल ड्राप को लेकर नए कड़े नियमों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है जो कि ट्राई ने पिछले साल अक्तूबर में लागू किए। उसी दिन दूरसंचार विभाग काल ड्राप के मुद्दे पर दूरसंचार नियामक ट्राई के साथ अलग से बैठक करेगा। इस बीच दूरसंचार आयोग की बैठक कल होगी जिसमें स्पेक्ट्रम सीमा बढ़ाने सहित अनेक मुद्दों पर विचार किया जाना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News