रिकॉर्ड हाई पर शेयर बाजार, निफ्टी पहली बार 9700 के पार खुला

Tuesday, June 6, 2017 9:32 AM
रिकॉर्ड हाई पर शेयर बाजार, निफ्टी पहली बार 9700 के पार खुला

नई दिल्लीः शुरुआती कारोबार में सैंसेक्स और निफ्टी की चाल में तेजी नजर आ रही है। आज हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन घरेलू स्टॉक मार्कीट की रिकॉर्ड ओपनिंग हुई। 30 शेयरों वाला बी.एस.ई. इंडेक्स सैंसेक्स 111 अंक की बढ़कर 31,421 अंक पर, जबकि निफ्टी 29 अंक चढ़कर पहली बार 9704 के स्तर पर खुला।
PunjabKesari
स्मॉलकैप-मिडकैप शेयरों में बढ़त
आज के शरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही स्मॉलकैप शेयरों में भी जोश नजर आ रहा है। मिडकैप शेयरों में भी खरीदारी दिख रही है। बी.एस.ई. का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.24 फीसदी बढ़कर 15450 के करीब पहुंच गया है। वहीं बी.एस.ई. का मिडकैप इंडेक्स 0.23 फीसदी बढ़कर कारोबार कर रहा है।
PunjabKesari
बैंक निफ्टी सपाट
आज के कारोबार में एफ.एम.सी.जी. और प्राइवेट बैंक शेयरों को छोड़कर सभी अहम सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। हालांकि प्राइवेट बैंकों पर दबाव के चलते बैंक निफ्टी सपाट होकर 23460 के आसपास नजर आ रहा है जबकि सरकारी बैंकों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है जिसके चलते निफ्टी का पी.एस.यू. बैंक इंडेक्स फीसदी से ज्यादा की बढ़त दिखा रहा है।
PunjabKesari
आई.टी.-फार्मा में तेजी
आज के कारोबार में बाजार को आई.टी., फार्मा, रियल्टी और ऑटो शेयरों से सबसे ज्यादा सपोर्ट मिल रहा है। निफ्टी का आई.टी. इंडेक्स 1.2 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.33 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.21 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.29 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बी.एस.ई. के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.07 फीसदी की बढ़त दिख रही है। हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के एफ.एम.सी.जी. और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में कमजोरी नजर आ रही है। निफ्टी का एफ.एम.सी.जी. इंडेक्स 0.82 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.14 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!