शेयर बाजार में सुस्ती, निफ्टी सपाट

Tuesday, May 9, 2017 9:52 AM
शेयर बाजार में सुस्ती, निफ्टी सपाट

नई दिल्लीः भारतीय बाजार आज सपाट चाल के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल सैंसेक्स 4 अंक ऊपर और निफ्टी 3 अंको की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। आज के कारोबार में फार्मा और पी.एस.यू. बैंक शेयरों को छोड़कर सभी अहम सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार को सबसे ज्यादा सपोर्ट मेटल, रियल्टी और आटो शेयरों से मिल रहा है। सैंसेक्स 4 अंक की मामूली बढ़त के साथ 29930 के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 3 अंक की गिरावट के साथ 9310 के स्तर पर सपाट होकर कारोबार कर रहा है।

मिड और स्मॉलकैप शेयरों में बढ़त
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बी.एस.ई. का मिडकैप इंडेक्स 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं स्मॉलकैप इंडेक्स 0.60 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.09 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

बैंक निफ्टी में हलकी बढ़त
पी.एस.यू. बैंक शेयरों में आज बिकवाली का दबाव बना हुआ है। हालांकि प्राइवेट बैंकों में खरीदारी देखने को मिल रही है। प्राइवेट बैंको में हो रही खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.1 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ 22800 के आसपास नजर आ रहा है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा मजबूती मेटल, रियल्टी और एफ.एम.सी.जी. शेयरों में देखने को मिल रही है। निफ्टी का मेटल इंडेक्स 0.38 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 1.6 फीसदी और एफ.एम.सी.जी. इंडेक्स 0.30 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !