सैंसेक्स-निफ्टी सपाट होकर बंद, मिडकैप में बिकवाली

Friday, March 10, 2017 9:56 AM
सैंसेक्स-निफ्टी सपाट होकर बंद, मिडकैप में बिकवाली

नई दिल्लीः आज घरेलू बाजारों ने शुरुआत तो बड़े ही दमदार तरीके से की, लेकिन तेजी का ये माहौल ज्यादा समय तक टिक नहीं सका। बाजार के जानकारों की नजरें भी कल आने वाले चुनाव के नतीजों पर टिकी है। दिग्गजों का मानना है कि अगर एग्जिट पोल सही साबित हुआ तो मार्केट नई ऊंचाई छू सकता है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो बाजार नई छलांग लगाएगा। हेलियस कैपिटल के समीर अरोड़ा का कहना है कि यूपी में बीजेपी अगर अच्छा नहीं करती है तो बाजार में थोड़े वक्त के लिए ही गिरावट देखेगी।

आज के कारोबार में सैंसेक्स 17 अंक बढ़कर 28,946 के स्तर पर सपाट होकर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 7.5 अंक बढ़कर 8,934.5 के स्तर पर सपाट होकर बंद हुआ है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में सुस्ती देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.25 फीसदी गिरकर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.25 फीसदी की कमजोरी आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.1 फीसदी गिरकर बंद हुआ है।

बैंकिंग, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव बना है। बैंक निफ्टी भले ही सपाट होकर 20,727.5 पर बंद हुआ है, लेकिन आज के कारोबार में ये इंडेक्स 20,875 के पार निकला था। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.4 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.25 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 0.6 फीसदी और फार्मा इंडेक्स में 0.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.4 फीसदी और पावर इंडेक्स में 0.6 फीसदी की कमजोरी आई है।

हालांकि ऑटो, आईटी, कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। निफ्टी के ऑटो इंडेक्स में 0.25 फीसदी और आईटी इंडेक्स में 0.25 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। बीएसई के कैपिटल गुड्स इंडेक्स में 0.5 फीसदी और कंज्यूमर ड्युरेबल्स इंडेक्स में 0.25 फीसदी की मजबूती आई है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!