ई-वॉलेट के जरिए ATM से निकासी की सुविधा देगा SBI

Friday, May 12, 2017 10:25 AM
ई-वॉलेट के जरिए ATM से निकासी की सुविधा देगा SBI

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) एक नई सुविधा शुरू करने जा रहा है जिसमें बैंक के मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल कर ए.टी.एम. से पैसा निकाला जा सकेगा। हालांकि मोबाइल वॉलेट के जरिए ए.टी.एम. से प्रत्येक निकासी के लिए बैंक 25 रुपए शुल्क लेगा। इस बीच एस.बी.आई. ने मीडिया में आई इन खबरों का खंडन किया है कि उसने नियमित ए.टी.एम. लेन-देन पर सेवा शुल्क बढ़ाकर 25 रुपए कर दिया है। एस.बी.आई. के प्रबंध निदेशक (राष्ट्रीय बैंकिंग) रजनीश कुमार ने कहा कि सामान्य बचत खातों से ए.टी.एम. के जरिए निकासी पर सेवा शुल्क में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

कुमार ने कहा, ‘‘यदि ग्राहक के पास हमारे मोबाइल वॉलेट ‘एस.बी.आई. बड्डी’ में पैसा है तो वह ए.टी.एम. से इसे निकाल सकता है। इसके अलावा ग्राहक अब मोबाइल वॉलेट से या मोबाइल वॉलेट में बिजनैस कॉरस्पोन्डैंट (बी.सी.) के जरिए पैसा जमा कर सकता है या निकाल सकता है। इससे पहले ये सुविधाएं उपलब्ध नहीं थीं।

सेवा शुल्क व सेवा कर लगेगा 
बी.सी. के जरिए मोबाइल वॉलेट में 1000 रुपए जमा करवाने पर बैंक 0.25 प्रतिशत का सेवा शुल्क और सेवा कर लगाएगा। यह न्यूनतम 2 रुपए और अधिकतम 8 रुपए होगा। इसके अलावा एस.बी.आई. बड्डी से बी.सी. के जरिए 2000 रुपए तक की निकासी पर लेन-देन के मूल्य का 2.5 प्रतिशत सेवा शुल्क (न्यूनतम 6 रुपए) और सेवा कर लगाया जाएगा। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !