SBI ने घटाईं होम लोन पर ब्याज दरें, 15 जून से महिलाओं को होगा ज्यादा फायदा

Friday, June 9, 2017 5:38 PM
SBI ने घटाईं होम लोन पर ब्याज दरें, 15 जून से महिलाओं को होगा ज्यादा फायदा

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एस.बी.आई.) ने 75 लाख से ऊपर के होम लोन की ब्याज दर में कटौती की है। 75 लाख से ऊपर के होम लोन में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की गई है। बैंक का यह फैसला 15 जून से लागू होगा।

एस.बी.आई. के इस फैसले से कामकाजी महिलाओं को खास छूट मिलेगी। नौकरी करने वाली महिलाओं को 8.55 प्रतिशत ब्याज दर पर ही लोन मिल जाएगा, जबकि बाकियों के लिए 8.60 प्रतिशत ब्याद दर रहेगी। बैंक का यह फैसला छोटी राशि के होम लोन पर ब्याज दर घटाने के फैसले के बाद आया है।
PunjabKesari
बता दें कि एस.बी.आई. ने पिछले महीने 30 लाख तक के होम लोन पर ब्याज दर में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की थी। इसके बाद यह दर 8.35 प्रतिशत हो गई है। वहीं 30 लाख के ऊपर के होम लोन पर ब्याज दर में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की गई।

माना जा रहा है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने केंद्र सरकार की सबको आवास उपलब्ध कराने की योजना को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। होम लोन के मार्कीट में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्याज दर सबसे कम है।

सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ने हाल ही में कई सारे मीडियम और लॉन्ग टर्म के 1 करोड़ तक के मैच्युरिटीज प्लान पर टर्म डिपॉजिट रेट 50 बेसिस प्वाइंट कम किया है।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !