बंद होने जा रही है रोटोमैक, कंपनियों की होगी नीलामी

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 01:59 PM (IST)

मुंबईः पंजाबी नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) महाघोटाले के बाद ईडी की टीम ने सख्त कार्रवाई की है। बैंकों ने दो रोटोमैक ग्रुप कंपनियों को डेट रीकास्ट प्रोग्राम में 90 दिनों का एक्सटेंशन देने से इनकार कर दिया। ये दोनों कंपनियों पर बैंकों का 4,000 करोड़ रुपए बकाया है। बैंकरप्ट्सी कोर्ट बैंक धोखाधड़ी के आरोपी विक्रम कोठारी की कंपनियों, रोटोमैक एक्सपोट्र्स और रोटोमैक ग्लोबल की नीलामी करेगा। 

इन बैंकों ने दिया था लोन
बता दें कि एक सप्ताह पहले सी.बी.आई. ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी को कथित लोन डिफॉल्ट केस में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि विक्रम कोठारी और उसके बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन जांच में सहयोग नहीं करने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, ऑरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने मिलकर रोटोमैक ग्रुप की 2 कंपनियों को 4,000 करोड़ रुपए का कर्ज दिया था। पेन बनाने के अलावा रोटोमैक एक देश से दूसरे देश में सामानों का आयात-निर्यात करती है।

180 दिनों की शुरूआती समयसीमा 19 मार्च को खत्म होने जा रही है। इन्सॉल्वंसी ऐंड बैंकरप्ट्सी कोड के प्रावधानों के मुताबिक, शुरूआती समयसीमा खत्म होने के बाद भी रिवाइवल प्लान के लिए आम तौर पर 90 दिन और दे दिए जाते हैं। रोटोमैक की दोनों कंपनियों के रेजल्युशन प्रफेशनल अनिल गोयल ने बैंकरों के इस असामान्य कदम की पुष्टि की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News