मल्टीमीडिया कार्यों के लिए विज्ञापन एजेंसियों को सूचीबद्ध करेगा रिजर्व बैंक

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 05:08 PM (IST)

नई दिल्लीः  रिजर्व बैंक प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में जारी की जाने वाली सामान्य निविदा अधिसूचनाओं को तैयार करने से लेकर मल्टीमीडिया एवं बहुभाषी विज्ञापनों के प्रकाशन के लिए विज्ञापन एजेंसियों को अनुबंधित करने की तैयारी में है। आर.बी.आई. द्वारा इस बारे में जारी प्रस्ताव की निविदा में कहा गया है कि सूचीबद्ध एजेंसियां अखबारों के लिए विज्ञापन तैयार करने, उसका डिजायन बनाने और छपवाने का तथा टेलीविजन एवं रेडियो में विज्ञापन चलवाने का काम करेंगी।

रिजर्व बैंक की विज्ञापन गतिविधियों में नियमित निविदा अधिसूचनाओं से लेकर बहुभाषीय मल्टीमीडिया सार्वजनिक अधिसूचना एवं कर्मचारियों की बहाली के संबंध में सूचनाएं तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए रचनात्मक विज्ञापन गतिविधियां शामिल होती हैं। सूचीबद्ध एजेंसियों के सामने टेलीविजन के लिए वीडियो फुटेज तथा रेडियो के लिए जिंगल्स तैयार करने का भी अवसर होगा। इसके अलावा, लघु चलचित्रों की डबिंग एवं अनुवाद, टेलीविजन विज्ञापन, रेडियो जिंगल्स और हिंदी, असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उडिय़ा, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, ऊर्दू, अंग्रेजी एवं अन्य सूचबद्ध भाषाओं में प्रिंट विज्ञापन तैयार करना भी इन एजेंसियों का काम होगा।

एजेंसियों के बीच कार्य का वितरण स्पष्ट करते हुए केंद्रीय बैंक ने कहा कि  नियमित अधिसूचनाओं के दस्तावेज तथा विज्ञापन के 15 लाख रुपए से कम के काम क्रमवार तरीके से इन एजेंसियों के बीच वितरण किया जाएगा। 15 लाख रुपए से एक करोड़ रुपये तक के विज्ञापनों का काम निविदा के जरिये आवंटित किए जाएंगे। रिजर्व बैंक ने एक करोड़ रुपए से अधिक के ऐसे कामों के आवंटन की प्रक्रिया की रूपरेखा भी जारी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News