पहली ''मेगा सेल'' के लिए Paytm Mall ने कसी कमर

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 03:18 PM (IST)

नई दिल्लीः बाजार में बढ़ते मुकाबले के बीच पेटीएम मॉल त्योहारी सीजन के दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन  'मेगा सेल' की शुरुआत कर रहा है। इस पहली कोशिश में पेटीएम अपने साझेदार स्टोरों में अपने ग्राहकों को छूट और किफायती सौदे की पेशकश करेगी जिनके नाम इसके पोर्टल पर होंगे। ऑनलाइन के बाद अब ऑफलाइन की रणनीति के अगले चरण में कंपनी ने बड़ी तादाद में ऑफलाइन कारोबारियों के लिए अपनी बिक्री प्रासंगिक बनाने का फैसला किया है।

ऑफलाइन-ऑनलाइन संयुक्त सेल
सी.ओ.ओ. अमित सिन्हा का कहना है, 'त्योहारी सीजन के लिए हमने अपने दुकानदारों और खुदरा विक्रेताओं के लिए कई विशेष योजनाओं की पेशकश की है। जब ऑनलाइन छूट की पेशकश होती है वहीं ऑफलाइन स्टोरों को नुकसान होने से ब्रांडों की परेशानी भी बढ़ती है। हम चाहते हैं कि ग्राहकों को ऑनलाइन की तरह ही ऑफलाइन का समान अनुभव हो क्योंकि हमारे ग्राहक और विक्रेता दोनों से जुड़े हैं।' उनका कहना है कि पेटीएम मॉल ऐप में ग्राहकों के पास यह विकल्प होगा कि वे ऑनलाइन का ऑर्डर देंगे या उसे नजदीकी के पार्टनर स्टोर से हासिल करेंगे। कंपनी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सेल की शुरुआत की है लेकिन इसे ऑफलाइन-ऑनलाइन संयुक्त सेल के तौर पर पेश किया गया है।
PunjabKesari
कंपनी को बेहतर बनाने की कोशिश
'बाजार' पेटीएम पर एक असंगठित शॉपिंग चैनल है और इसे एक नए ऐप में भी शामिल किया जाएगा। इसका मकसद ग्राहकों को व्यापक तौर पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय चीजें मुहैया कराना है। देश भर में कंपनी के करीब 17 केंद्र हैं जहां से वह मांग पूरी करती है। मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस को चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा का समर्थन हासिल है जिसके पास दुनिया में विक्रेताओं का सबसे बड़ा संकलन है। सिन्हा का कहना है कि कंपनी एक अलग रणनीति पर काम कर रही है और यह ज्यादातर स्थानीय खुदरा कारोबारियों और विक्रेताओं पर भरोसा करेगी। उनका कहना है, 'जब आप हमारे प्लेटफॉर्म से एक उत्पाद खरीदते हैं तो आप वास्तव में पड़ोस के स्टोर से ही खरीदारी कर रहे होते हैं और स्थानीय खुदरा चेन को समृद्ध कर रहे होते हैं।' कंपनी अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News