IGI एयरपोर्ट पर आने-जाने वालों को वापस मिलेंगे पैसे

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 03:32 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकार ने उन हवाई यात्रियों को बड़ी राहत दी है जिन्होंने 7 जुलाई के बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और वहीं उतरे थे। अब इन मुसाफिरों से वसूली गई यूजर डिवेलपमेंट फीस (यू.डी.एफ.) उन्हें वापिस की जाएगी। एेसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि 7 जुलाई को यू.डी.एफ. में कटौती का फैसला लागू किया गया था। इस निर्णय के तहत घरेलू यात्रियों को हवाई कंपनियां से 45 दिन और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 60 दिन के भीतर रिफंड की मांग करनी होगी।

7 जुलाई से लागू हुआ फैसला
डी.जी.सी.ए. चीफ बी.एस. भुल्लर की ओर से एक बयान में कहा गया है, '7 जुलाई तक टिकट बुक कराने वाले वैसे यात्री जिन्हें यात्रा करनी है, उन्हें उनकी ओर से कोई दावा किए जाने का इंतजार किए बिना एयरलाइंस यू.डी.एफ. की रकम वापस करेगी।' गौरतलब है कि सरकार ने विदेश से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने वाले मुसाफिरों के लिए यू.डी.एफ. पूरी तरह से खत्म करने का फैसला किया था, जो जुलाई तक 462 से 933 रुपए के बीच था। वहीं घरेलू यात्रियों को यह फीस 207 से 415 रुपए के बीच देनी होती थी।

विदेश जाने वाले यात्रियों से 566 से 1131 रुपए तक यू.डी.एफ. वसूली जा रही थी जो नए नियम के तहत घटकर महज 45 रुपए रह गई। इसी तरह, दिल्ली एयरपोर्ट से घरेलु फ्लाइट लेने वालों से पहले 245 से 490 रुपए की यू.डी.एफ. ली जाती थी, जो अब घटकर महज 10 रुपए हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News