Jaypee इन्फ्राटेक को खरीदने की रेस में बचीं सिर्फ 4 कंपनियां

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 05:36 PM (IST)

नई दिल्लीः दिवालिया होने की कगार पर खड़े जेपी ग्रुप की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जेपी ग्रुप की बिल्डर कंपनी जेपी इन्फ्राटेक को खरीदने की दौड़ में अब चार कंपनियां ही बच गई हैं। जेपी को नोएडा और इसके आसपास के इलाकों मे 25,000 फ्लैट्स अब भी डिलिवर करने हैं।

सूत्रों के अनुसार कंपनी को खरीदने की दौड़ में अडानी ग्रुप, सज्जन जिंदल का जेएसडब्ल्यू, सुरक्षा ऐसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी और कोटक रीयल्टी एवं क्यूब हाईवेज का एक कंर्सोशियम शामिल है। बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि 'हमारे सामने जो बोलियां आई हैं, हम उससे ज्यादा की अपेक्षा रखते हैं।' अगस्त महीने से कंपनी को मैनेज कर रहे रेजॉलूशन प्रफेशनल, क्रेडिटर्स द्वारा रेजॉलूशन ऐप्लिकेंट की पहचान करते ही नैशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (एनसीएलटी) को इसकी जानकारी देंगे।

कंपनी पर करोड़ों का कर्ज
गौरतलब है कि रियल एस्टेट प्रॉजेक्ट्स के अलावा कंपनी पर ताज एक्सप्रेसवे और जेपी अस्पताल को मैनेज करने का भी जिम्मा है। जेपी इन्फ्राटेक की नीलामी के लिए शुरुआत में 20 ज्यादा कंपनियों ने बोला लगाई थी, बोली लगाने वाली कंपनियों में जेपी असोसिएट्स भी थी। जेपी ग्रुप पर फिक्सड डिपॉजिट होल्डर की 132 करोड़ की देनदारी है। इसके अलावा कंपनी लगातार घर खरीदने वालों को फ्लैट देने में देरी करती जा रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News