Noida: बिल्डरों ने किया दिसंबर तक 25 हजार फ्लैट्स देने का वादा

Sunday, May 7, 2017 1:41 PM
Noida: बिल्डरों ने किया दिसंबर तक 25 हजार फ्लैट्स देने का वादा

नई दिल्लीः बिल्डरों ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटीज के सी.ई.ओ. अमित मोहन प्रसाद को आश्वस्त किया कि वो दिसंबर 2017 तक 25,000 आवासीय इकाइयों की आपूर्ति कर देंगे। उन्होंने कहा कि वो एक सप्ताह के अंदर खरीदारों को उनके घर सौंपने की रूपरेखा भी मुहैया करवा देंगे। प्रसाद को यह आश्वासन कॉन्फेडरेशन ऑफ रीयल एस्टेट डिवेलपर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गीतांबर आनंद के साथ हुई मीटिंग में दिया गया। इस मीटिंग में ग्रेटर नोएडा में प्रॉजेक्ट्स वाले कई बिल्डर्स भी शामिल थे। पिछले महीने कुछ घर खरीदारों की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई मुलाकात के बाद प्रसाद की यह दूसरी मीटिंग थी। 

6 ग्रुप हाउजिंग प्रॉजेक्ट्स की समीक्षा की
ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अडिशनल सी.ई.ओ. जनार्दन ने बताया कि सी.ई.ओ. ने 16 ग्रुप हाउजिंग प्रॉजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने कहा, 'बिल्डरों को हरेक प्रॉजेक्ट की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है जिसमें फ्लैट्स और बुकिंग की संख्या, पजेशन की अनुमानित तिथि आदि शामिल हैं। साथ उन्हें यह भी बताने को कहा गया है कि क्या उन्होंने प्रॉजेक्ट सेटलमेंट पॉलिसी के लिए आवेदन कर रखा है जो 15 जून 2017 तक लागू रहेगी। डिवेलपरों ने सी.ई.ओ. को भरोसा दिलाया कि आम्रपाली ग्रुप होम बायर्स को एक साल के अंदर कम-से-कम 12,000 रेजिडेंशल यूनिट्स डिलिवर कर देगा।  

इस वर्ष में और 15,000 यूनिट्स डिलिवर करेगी कंपनी
क्रेडाई प्रेजिडेंट गीतांबर आनंद ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि बिल्डर रेजिडेंशल यूनिट्स की डिलवरी में लंबी लेट-लतीफी से रियल एस्टेट सेक्टर के प्रति लोगों में पैदा हुई नाकारात्मक भावना से खुद ही चिंतित हैं। सुपरटेक ग्रुप के आर के अरोड़ा ने कहा कि मीटिंग में हमने सी.ई.ओ. को डिलिवर हो चुके फ्लैट और वित्त वर्ष 2017-18 में डिलिवरी के लिए तैयार हो चुके फ्लैटों की संख्या की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमने यह भी बताया कि हमारे प्रॉजेक्ट्स में कोई देरी नहीं है। उन्होंने कहा कि सुपरटेक ने पिछले तीन सालों में दिल्ली-एनसीआर और आसपास के राज्यों में अपने प्रॉजेक्ट्स के 22,000 यूनिट्स डिलिवर कर दिया है और कंपनी इस वित्त वर्ष में और 15,000 यूनिट्स डिलिवर करने वाली है।'




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !