WhatsApp में अाया नया फीचर, अब हर तरह की फाइल शेयर करना होगा अासान

punjabkesari.in Friday, Jul 14, 2017 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्लीः मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए आए दिन कुछ न कुछ पेश करता ही रहता है जो यूजर्स द्वावा काफी पसंद किया जाता है। व्हाट्सएप में एक नया अपडेट आया है। इस नए अपडेट के बाद अब आप किसी को कोई भी फाइल्स भेज सकते हैं।

ये फाइल कर सकेंगे शेयर
यह फीचर रोलआउट होते ही यूजर्स फाइल शेयर कर सकते है, लेकिन सभी फाइल साझा नहीं कर सकते है। व्हाट्सएप यूजर्स को कुछ फाइल ही शेयर करने की अनुमति दी जाएगी, जैसे कि वर्ड डॉक्यूमेंट, PDFs, स्प्रैडशीट्स और स्लाइड्स ही शेयर किए जा सकते है। बता दें कि आप आई.ओ.एस. पर अधिकतम 128एम.बी., एंड्रॉइड पर 100एम.बी. और व्हाट्सएप वेब पर 64एम.बी. तक की ही फाइल शेयर कर सकेंगे।

फोटो फिल्टर्स का ऑपशन
नए अपडेट के बाद अब आप ऐप भी व्हाट्सऐप के जरिए किसी को भेज सकते हैं। क्योंकि एपीके फाइल भी भेजना आसान होगा। इस अपडेट में एक दूसरा फीचर भी जुड़ा है। इसके तहत आप कैमरा स्क्रीन से सीधे फोटोज और वीडियोज सेलेक्ट कर सकते हैं। इससे पहले व्हाट्सऐप ने फोटो फिल्टर्स का ऑप्शन दिया है। इसके तहत फोटोज भेजते वक्त उसमें फिल्टर्स लगा सकते हैं। इसके साथ ही अगर चार से ज्यादा फोटोज भेज रहे हैं तो वो गैलरी की शक्ल में सेंड होंगे ताकि सेंडर और रिसीवर को उसे देखने में आसानी हो।

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इन सब नए फीचर्स के लिए आपको एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सऐप अपडेट करना होगा।अगर अपडेट के बाद भी आपको ये फीचर नहीं मिलते तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं या एपीके मिरर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News