मुन्नार को मिला ‘Romance के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थल’ का खिताब

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 11:00 AM (IST)

तिरुवनंतपुरम: केरल में दूर-दूर तक फैले चाय के बागानों और टेढ़ी-मेढ़ी पगडंडियों वाले लोकप्रिय पर्यटन स्थल मुन्नार को लोनली प्लेनैट मैगजीन के इंडियन ट्रैवल अवार्ड्स 2017 समारोह में ‘रोमांस के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थल’ का खिताब मिला है।  
केरल पर्यटन के निदेशक बी. बाला किरण ने हाल ही में मुम्बई में पुरस्कार वितरण समारोह में हिंदी फिल्म अभिनेत्री डायना पेंटी से यह पुरस्कार ग्रहण किया। बाला किरण ने कहा कि एेसे पुरस्कारों से अन्य यात्रा प्रेमियों को एेसे पर्यटन स्थलों की यात्रा करने की प्रेरणा मिलती है। यह पुरस्कार समारोह इसका 7वां संस्करण है।

भारत के सबसे हरित राज्य समझे जाने वाले केरल में आने वाले विदेशी एवं घरेलू पर्यटकों की संख्या 2011 में तेजी से बढ़ रही है। बाला किरण ने कहा कि पिछले साल की तुलना में राज्य में विदेशी एवं घरेलू पर्यटकों की संख्या में क्रमश: 6.23 और 5.67 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पहाड़ी मुन्नार शहर रोमांटिक कॉटेज, पहाड़ों पर मंडराते बादल, चार बागानों, हरी-भरी घाटियों, जलप्रपातों आदि के लिए प्रसिद्ध है। यह कभी दक्षिण भारत में ब्रिटिश सरकार का प्रसिद्ध ग्रीष्मकालीन सैरगाह हुआ करता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News