मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुनकर चौंक जाएंगे आप

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी ने कड़ी मेहनत से दुनिया के सबसे अमीर लोगों में अपना नाम दर्ज कराया है। मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया दुनिया के सबसे आलीशान और महंगे घरों में से एक है। उनके पास प्राइवेट जेट के साथ ही 500 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियां भी हैं। मुकेश अंबानी अक्सर सोेशल मीडिया पर छाए रहते हैं। फिर वजह चाहे जियो सिम हो या उनकी संपत्ति। आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिससे मुकेश अंबानी के ड्राइवर चर्चा में है।

ड्राइवरों की सख्त ट्रेनिंग 
वायरल वीडियो में बताया गया है कि अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए ड्राइवरों को कई परीक्षण से गुजरना पड़ता है। मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए कंपनियों को जिम्मेदारी दी जाती है। इन कंपनियों के द्वारा ड्राइवर का पूर्ण प्रशिक्षण करके के बाद ड्राइवर का चयन करती हैं। साथ ही यह भी देखा जाता है कि रास्ते में किसी परेशानी को ड्राइवर किस तरह हेंडल कर सकता है। उसके बाद ही ड्राइवर को मुकेश अंबानी या उनके परिवार के किसी सदस्य की कार चलाने के लिए भेजा जाता है।

सैलरी
वीडियो के अनुसार मुकेश अंबानी अपने ड्राइवरों को काफी मोटी तनख्वाह देते है। बता दें कि अंबानी के एक ड्राइवर की महीने की तनख्वाह 2 लाख रुपए से भी ज्यादा होती है। किसी ड्राइवर के लिए इतनी पगार लेना बहुत बड़ी बात होती है। हालांकि इस वीडियो में कितनी सच्चाई है इसका कोई पुख्ती प्रमाण नही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News