बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ, निफ्टी 9400 के पार

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 10:05 AM (IST)

नई दिल्लीः अमरीकी बाजारों में बढ़त और एशियाई बाजारों में मिले-जुले कारोबार के बीच आज भारतीय बाजारों में भी शानदार तेजी देखने को मिल रही है।। 30 शेयरों वाला बीएसई इंडेक्स सैंसेक्स 81 अंक चढ़कर 30,447 अंक पर और निफ्टी 25 अंक की तेजी के साथ 9411 के स्तर पर खुला। आज के शुरुआती कारोबार में बाजार को ऑटो, रियल्टी, इंफ्रा और एनर्जी शेयरों से मजबूती मिल रही है। जबकि पी.एस.यू. बैंक, फार्मा, एफ.एम.सी.जी. और मेटल शेयरों की पिटाई देखने को मिल रही है।

मिड-स्मॉलकैप शेयरों में कमजोरी
आज के कारोबार में मिड और स्मॉलकैप शेयरों से बाजार को कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा है। बी.एस.ई. का मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.1 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स भी 0.04 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।

बैंक निफ्टी में सुस्ती
सरकारी बैंकों में हो रही जोरदार बिकवाली के चलते बैंक निफ्टी में आज सुस्ती नजर आ रही है और ये 0.01 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 22585 के स्तर के आसपास दिख रहा है। निफ्टी की पी.एस.यू. बैंक इंडेक्स करीब 1 फीसदी टूट गया है। हालांकि प्राइवेट बैंकों में कुछ खरीदारी देखने को मिल रही है। जिसके चलते निफ्टी का प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.1 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News