घर के किराए का पेमेंट करें अब क्रेडिट कार्ड से, जानिए कैसे?

Wednesday, June 14, 2017 11:57 AM
घर के किराए का पेमेंट करें अब क्रेडिट कार्ड से, जानिए कैसे?

नई दिल्लीः यू.के. की कंपनी रेड जिराफ ने देश भर के प्रमुख बैंकों के साथ पहली बार एक नई सुविधा की शुरुआत की है। इसके तहत अब आप आसानी से क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने घर या दुकान के किराए का पेमेंट कर सकेंगे। कंपनी ने जिन बैंकों के साथ करार किया है उसमें एस.बी.आई., एच.डी.एफ.सी., आई.सी.आई.सी.आई., इंडसइंड, एक्सिस, यस और कोटक महिंद्रा बैंक शामिल हैं। इन बैंकों के किसी भी मास्टरकार्ड या वीजा क्रेडिट कार्ड से हर महीने किराए का पेमेंट आसानी से कर सकेंगे।
PunjabKesari
कराना होगा रजिस्ट्रेशन
किराएदारों को सबसे पहले रेडजिराफ की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए किराएदारों को अपनी डिटेल के साथ-साथ मकान मालिक की डिटेल भी देनी होगी। किराएदार को रेंट एग्रीमेंट की स्कैन कॉपी को भी अपलोड करना होगा। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा हो जाने के बाद रेड जिराफ की तरफ से यूनिक आई.डी. मिलेगी, जिसे कार्ड को जारी करने वाली बैंक की वेबसाइट पर जाकर के रजिस्टर करना होगा। यह करने के बाद हर महीने की एक निश्चिंत तारीख को आपके क्रेडिट कार्ड से किराए की रकम को मकान मालिक के अकाऊंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।
PunjabKesari
देनी होगी ये डिटेल्स
मकान या फिर दुकान मालिक को अपने आई.एफ.एस.सी. कोड के साथ बैंक अकाऊंट डिटेल्स और पैन नंबर देना होगा। इसके साथ ही मकान मालिक के वर्तमान पते को भी देना होगा, जो बैंक अकाऊंट में रजिस्टर्ड है। क्रेडिट कार्ड से किराया देने पर किराएदार को हर महीने रेड जिराफ को 0.39 फीसदी ट्रांजैक्शन चार्ज और सर्विस टैक्स देना होगा। वहीं एस.बी.आई. कार्ड रखने वालों को 1.75 फीसदी ट्रांजेक्शन चार्ज और सर्विस टैक्स देना होगा। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !