किंगफिशर हाऊस बेचने के लिए भी किंगफिशर विला का मॉडल अपना रहे हैं बैंक

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 10:15 AM (IST)

नई दिल्लीः बैंकों ने विजय माल्या से अपने बकाए की वसूली के लिए किंगफिशर हाऊस की बिक्री के लिए नए सिरे से प्रयास करना शुरू किया है। इसके लिए बैंक ऋण नहीं लौटाने वाले शराब व्यवसायी के आलीशान गोवा विला की हाल ही में हुई बिक्री में उपयोग किए गए मॉडल को अपना रहे हैं। मुम्बई स्थित सम्पत्ति की नीलामी के लिए बार-बार प्रयासों के बावजूद खरीदार नहीं तलाशा जा सका।

ऐसी ही स्थिति गोवा विला की थी। हाल ही में गोवा विला को बेचने के लिए बैंकों ने खरीदार के साथ द्विपक्षीय समझौते को लेकर सीधी बातचीत की। बैंक सूत्र के अनुसार, ‘‘विला की बिक्री के साथ कम-से-कम प्रक्रिया शुरू हुई है। हम द्विपक्षीय समझौते के जरिए किंगफिशर हाऊस की बिक्री का विकल्प तलाश सकते हैं।’’ इस महीने की शुरूआत में भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में 17 बैंकों के समूह ने 73.01 करोड़ रुपए में किंगफिशर विला विकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमैंट के सचिन जोशी को बेचा।

इससे पहले, समूह पिछले साल 3 बार की नीलामी में इसे नहीं बेच पाया था। विजय माल्या के ऊपर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए से अधिक बकाया है। उन्होंने यह कर्ज बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लिया था। हालांकि ऐसा आरोप है कि इस राशि का बड़ा हिस्सा कथित रूप से विदेशों में कर चोरों के पनाहगाह देशों में मुखौटा कंपनियों को भेजा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News