इन्फोसिस बोर्ड के आरोपों से दुखी नारायणमूर्ति, कहा सही समय पर दूंगा जवाब

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्ली: इन्फोसिस के सीईओ विशाल सिक्का के इस्तीफे के मामले में खुद पर लगे आरोपों से ‘व्यथित’ कंपनी के सह - संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति ने कहा कि वे ‘कोई धन, अपनी संतान के लिए पद या अधिकार’ नहीं मांग रहे हैं। इन्फोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने निदेशक मंडल और एन आर नारायणमूर्ति की अगुवाई में कंपनी के कुछ चर्चित संस्थापकों के साथ बढ़ती कटुता बढऩे के बीच आज अप्रत्याशित रूप से इस्तीफा दे दिया। 


PunjabKesari
 

कंपनी बोर्ड ने साधा नारायणमूर्ति पर निशाना
कंपनी के बोर्ड ने इस मामले में नारायणमूर्ति पर निशाना साधते हुए कहा है कि नारायणमूर्ति के लगातार हमलों के चलते ही सिक्का ने इस्तीफा दिया है।        नारायणमूर्ति ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि उनकी चिंता प्राथमिक रूप से इन्फोसिस में कंपनी कामकाज में ‘मानकों में गिरावट’ को लेकर है। इसके साथ ही उन्होंने कुप्रबंधन के सभी आरोपों में कंपनी को क्लीनचिट देने वाली जांच पर भी सवाल लगाया। सिक्का के इस्तीफे के बाद बोर्ड ने कड़े शब्दों में एक बयान जारी किया है जिसमें  कहा गया है कि नारायणमूर्ति के लगातार हमलों के चलते ही सिक्का ने इस्तीफा दिया है। बोर्ड का कहना है कि नारायणमूर्ति ने लगातार ऐसी ‘अनुचित मांगें’ रखीं जो कि मजबूत कंपनी संचालन व्यवस्था की उनकी घोषित मंशा के खिलाफ हैं।


PunjabKesari
 

समय आने पर दूंगा जवाब 
नारायणमूर्ति ने ईमेल से जारी किए गए एक बयान में कहा है कि इनफोसिस बोर्ड द्वारा लगाये गये आरोपों, उसकी भाषा से बहुत व्यथित हूं । आरोपों का सही तरीके से, सही मंच पर और सही समय पर जवाब दूंगा। वहीं इन्फोसिस के चेयरमैन आर शेषासायी ने  नारायणमूर्ति के आरोपों के जवाब में कहा कि यह कहना समझ से परे है कि जानी मानी कानूनी और आडिट फर्में  बोर्ड के साथ साठगांठ करेंगी, सीईओ के ‘गलत कार्यों’ को नजरंदाज करेंगी और क्लीन-चिट वाली रिपोर्ट देंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News