भारत अन्य देशों के साथ तकनीकी विशेषज्ञता साझा करने का इच्छुकः दूरसंचार सचिव

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 02:55 PM (IST)

नई दिल्लीः दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने आज कहा कि भारत उन देशों के साथ भागीदारी करना चाहता है जो उचित मूल्य वाले संचार समाधान एवं डिजिटल ढांचे के जरिए अपने नागरिकों को सशक्त करना चाहते हैं।

सॉफ्टवेयर सेवा क्षेत्र में भारत की ताकत का उल्लेख करते हुए दूरसंचार सचिव ने कहा कि हम उन देशों के साथ प्रौद्योगिकी, प्रशिक्षण विशेषज्ञता और ज्ञान को साझा करना चाहते हैं जो हमारे जैसी ही चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने डिजिटल ढांचा बनाने और डिजाइन क्षमता क्षेत्र में भारत की विशेषज्ञता का जिक्र किया। सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार पर अंतर्राष्ट्रीय आईसीटी प्रदर्शनी और सम्मेलन इंडिया टेलिकॉम 2018 को संबोधित करते हुए सुंदरराजन ने कहा, ‘‘भारत उन देशों के साथ प्रौद्योगिकी और लोगों को प्रशिक्षित करने की विशेषज्ञता को साझा करना चाहता है जो हमारी तरह की ही चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम हम इस कार्य में केवल क्रेता-विक्रेता का संबंध नहीं बल्कि पूर्ण भागीदारी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक देश संचार पहुंच के जरिए अपने नागरिकों को सशक्त करना चाहता है। उन्होंने इसके लिए मजबूत दूरसंचार ढांचे को प्रमुख जरूरत बताया। सुंदरराजन ने कहा कि भारत के पास उल्लेखनीय क्षमता है और वह इसी तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे अन्य देशों को सहयोग देना चाहता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News