यहां अखबार की तरह हो रही डीजल की होम डिलिवरी!

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 11:34 AM (IST)

नई दिल्‍लीः अभी तक सिर्फ चर्चाएं थीं कि पेट्रोल और डीजल की होम डिलिवरी शुरू होगी लेकिन अब यह हकीकत बन गया है। बेंगलुरू की स्‍टार्ट-अप माई पेट्रोल पंप ने दूध और अखबार की तरह ही लोगों के घर तक डीजल पहुंचाना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार देश में इस तरह का सिस्टम शुरू करने पर विचार कर रही है। सिर्फ एक साल पुराने स्टार्ट्अप माई पेट्रोल पंप ने 15 जून को 950-950 लीटर की क्षमता वाले तीन डिलिवरी व्‍हीकल्‍स से घर तक डीजल की सप्‍लाई शुरू कर दी है।
PunjabKesari
इतना है होम डिलिवरी चार्ज
डीजल की डिलिवरी उस दिन की कीमत में फिक्स डिलिवरी चार्ज जोड़कर की जा रही है। 100 लीटर तक की डिलिवरी पर एक बार 99 रुपए चार्ज लिया जा रहा है जबकि 100 लीटर से ज्‍यादा की डिलिवरी पर डीजल की कीमत के साथ-साथ प्रति लीटर एक रुपया चार्ज किया जा रहा है।
PunjabKesari
पेट्रोलियम डीलर्स को हो रही है चिंता
पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स खासे चिंतित हैं। उन्‍हें अपने कारोबार के साथ-साथ सुरक्षा की भी चिंता है। उनका कहना है कि एक निजी कंपनी द्वारा घर-घर फ्यूल पहुंचाना अवैध और खतरनाक है। हालांकि, माई पेट्रोल पंप का कहना है कि वह तय सुरक्षा मानकों का पालन कर रही है।
PunjabKesari
ऐसे कर सकते हैं डीजल का ऑर्डर
डीजल मंगवाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया जा सकता है। लोग फोन कॉल या फ्री ऐप डॉउनलोड कर भी ऑर्डर दे सकते हैं। माइपेट्रोलपंप के फाउंडर आईआईटी धनबाद से पढ़े 32 वर्षीय आशीष कुमार गुप्ता ने कहा कि वह सितंबर 2016 से ही पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं। अधिकारियों को आश्वस्त करने के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ उनकी दो मीटिंग्स हुईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News