Apple के आई क्लाउड में सेंध, हैकर्स ने मांगी फिरौती

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 10:55 AM (IST)

न्यूयॉर्कः एप्पल अपवे सिस्टम और डिवाइसेज को भले ही हैक प्रूफ बताती हो लेकिन हैकरों के एक ग्रुप ने एप्पल के सिस्टम में घुसने का दावा किया है। 'टर्किश क्राइम फैमिली' नाम के हैकर्स ने एप्पल को चेतावनी दी है कि उन्होंने तकरीबन 20 करोड़ आई-क्लाउड अकाऊंट हैक कर लिए हैं। हालांकि एप्पल इस बात से इनकार कर रहा है। एप्पल के मुताबिक हैकर्स की मांगी हुई फिरौती बेबुनियाद है क्योंकि उनकी सुरक्षा प्रणाली में किसी ने सेंध नहीं लगाई है।

मांगी इतनी फिरौती
हैकर्स के इस ग्रुप ने अपने दावे की पुष्टी करते हुए टेक्नोलॉजी साइट मदरबोर्ड को सबूत के तौर पर एक वीडियो दिया है। साथ ही एप्पल को धमकी दी है, या तो वो फिरौती की रकम दें या परिणाम झेलने के लिए तैयार हो जाएं। हैकर्स ने एप्पल के सामने फिरौती में $100,000 बिटकॉइन (682 करोड़ रुपए) या फिर US$130,000(85 लाख रुपए) के आईट्यून गिफ्ट कार्ड की मांग रखी है।

एप्पल ने दी सफाई
एप्पल ने आज एक सूचना जारी की , जिसमें उन्होंने बताया कि हो सकता है, हैकर्स उन ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल कर रहे हैं जो पहले डार्क वेब पर लीक हो गए थे। उसी तरह जिस तरह हाल ही में याहू के 100 करोड़ अकाऊंट लीक हुए हैं। एप्पल ने अपने स्टेटमेंट में ये भी कहा कि उनके किसी भी सिस्टम के साथ-साथ आई-क्लाउड और आई-डी में भी कोई गड़बड़ी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News