GST: आम जनता को मिलेगी राहत, LPG  होंगी सस्ती

Friday, June 16, 2017 11:35 AM
GST: आम जनता को मिलेगी राहत, LPG  होंगी सस्ती

नई दिल्ली: एक जुलाई से लागू होने की पूरी संभावना को देखते हुए कंपनियां अपने पुराने माल को निपटाने के लिए ग्राहकों को भारी छूट की पेशकश कर रही हैं वहीं घरेलू एलपीजी, नोट बुक, खाना रखने वाली एल्युमीनियम फॉइल, इंसुलिन, अगरबत्ती और अन्य कई रोजमर्रा के उपयोग की वस्तुएं 1 जुलाई से माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के लागू होने के बाद सस्ती हो जाएंगी।
PunjabKesari
वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि जीएसटी परिषद द्वारा विभिन्न आपूर्ति वस्तुओं की मान्य सूची पर जीएसटी के बाद कर मौजूदा अप्रत्यक्ष करों के योग से कम होगा। उल्लेखनीय है कि अभी केंद्र और राज्य सरकार विभिन्न तरह के अप्रत्यक्ष कर लेते हैं लेकिन जीएसटी में यह कर अधिकतर वस्तुओं पर कम होने से उनके दामों में कमी आने की संभावना है।
PunjabKesari
फास्ट फूड भी होगी सस्ता
उपरोक्त सामान के अलावा दूध का पाउडर, दही, छाछ, बिना ब्रांड का प्राकृतिक शहद, डेरी स्प्रैड, चीज, मसाले, चाय, गेहूं, चावल, आटा, मूंगफली का तेल, पाम तेल, सूरजमुखी का तेल, नारियल तेल, सरसों का तेल, चीनी, खजूर का गुड़, पास्ता, मैकरॉनी, नूडल्स, फल एवं सब्जियां इत्यादि शामिल हैं।
PunjabKesari
कार कंपनियां दे रही 2.5 लाख तक छूट
जहां परिधान कंपनियां अपने पुराने माल को ठिकाने लगा रही हैं वहीं कार बनाने वाली कंपनियां 2.5 लाख रुपए तक की छूट दे रही है। लिवाइस, रीबॉक और वुडलैंड इस समय अपने उत्पादों पर भारी छूट दे रही हैं।
     




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !