इस कंपनी की कारें हुई 7 लाख रुपए तक सस्‍ती

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 05:46 PM (IST)

नई दि‍ल्‍लीः जर्मनी की लग्‍जरी कार कंपनी मर्सडीज बेंज पहली कंपनी है जि‍सने गुड्स एंड सर्वि‍स टैक्‍स (जी.एस.टी.) के रेट तय होने के बाद अपनी कारों के दाम घटाने का फैसला लि‍या है। कंपनी ने भारत में बने व्‍हीकल्‍स की कीमतों में 7 लाख रुपए तक की कटौती कर दी है। कंपनी जी.एस.टी. के तहत नए टैक्‍स रेट का फायदा कस्‍टमर्स को देना चाहती है।

नौ मॉडल्‍स का हो रहा प्रोडक्‍शन 
जून के लि‍ए नई कारों की कीमतें 26 मई 2017 से लागू हो जाएंगी। मर्सडीज बेंज इंडि‍या नौ मॉडल्‍स – सी.एल.ए. सेडान, एस.यू.वी., एस.यू.वी. जी.एल.ए., जी.एल.सी., जी.एल.ई. और जीएसएल, लग्जरी सेडा सी-क्‍लास, सी-क्‍लास, एस-क्‍लास और मेबैक एस 500 का लोकल प्रोडक्‍शन कर रही है। इन कारों की कीमतें 32 लाख रुपए से 1.87 करोड़ रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) है। कीमतों में कटौती सीएलए सेडान पर 1.4 लाख रुपए से लेकर मेबैक एस 500 पर 7 लाख रुपए तक जाएंगी।

जी.एस.टी. लागू नहीं हुआ तो देनी होगी पुरानी कीमत
मर्सडीज बेंज इंडि‍या के एमडी और सीईओ रोलेंड फोल्‍गर ने कहा कि‍ अगर कि‍सी कारण से 1 जुलाई से जी.एस.टी. लागू नहीं होता है तो इसके लागू होने तक पुरानी कीमतों को वापस लागू कर दि‍या जाएगा।  उन्होंने बताया कि‍ यह काफी कि‍फायती है क्‍योंकि‍ अब सरकार 1 जुलाई से जी.एस.टी. को लागू करने के फैसले पर टि‍की हुई है। औसतन कस्‍टमर्स के लि‍ए भारत में बने सभी मॉडल्‍स के लि‍ए ट्रांजैक्‍शन प्राइस में 4 फीसदी की कटौती होगी। कंपनी ने कहा कि‍ मौजूदा टैक्‍स स्‍ट्रक्‍चर और राज्‍यों के लोकल बॉडी टैक्‍स के हि‍साब से वि‍भि‍न्‍न राज्‍यों में कीमतों में 2 फीसदी से 9 फीसदी की कटौती होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News