शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत, सैंसेक्स 40 अंक ऊपर

Friday, June 16, 2017 10:00 AM
शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत, सैंसेक्स 40 अंक ऊपर

नई दिल्लीः अमरीकी बाजार से मिले ग्लेबल संकेतों के बीच आज भारतीय बाजारों के शुरुआत अच्छे नोट के साथ हुई है और सैंसेक्स 42 अंक और निफ्टी 20 अंक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

मिडकैप इंडेक्स में बढ़त
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.50 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.49 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। आज के कारोबार में ऑयल एंड गैस शेयरों में भी अच्छी तेजी आई है और बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.66 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।
PunjabKesari
सभी अहम सेक्टरों में कारोबार 
आईटी शेयरों को छोड़कर आज सभी अहम सेक्टरों में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। आज के कारोबार में ऑटो, रियल्टी, एफएमसीजी, मेटल शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.70 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 0.70 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स 0.60 फीसदी और मेटल इंडेक्स 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि कारोबार के इस दौरान आईटी शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा है और निफ्टी का आईटी इंडेक्स 0.25 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।
PunjabKesari
बैंक निफ्टी भी मजबूत
प्राइवेट और पीएसयू दोनों बैंकों में हो रही खरीदारी के दम पर आज बैंक निफ्टी भी बढ़त दिखा रहा है। बैंक निफ्टी 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ 23450 के स्तर के आसपास कारोबार करता नजर आ रहा है। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.20 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 0.33 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है।
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !