वैश्विक संकेतों, चौथी तिमाही के नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की दिशा

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2017 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्लीः वैश्विक बाजारों के रुख तथा बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव और कंपनियों के चौथी तिमाही के नतीजों से इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा तय होगी। विशेषज्ञों ने यह राय जताई है। ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, "दुनिया भर में निवेशकों के पास बढ़ते भू.राजनीतिक तनाव और कोरियाई प्रायद्वीप को लेकर चिंतित होने के कई कारण हैं। भू-राजनीतिक मोर्चे पर कोई प्रमुख घटनाक्रम वैश्विक बाजार की धारणा पर असर डालेंगे और भारतीय बाजार भी उसी के अनुरूप प्रतिक्रिया दिखाएगा।"

उन्होंने कहा कि आगे बाजार की धारणा तिमाही नतीजों से भी निर्धारित होगी। इस सप्ताह जिन कंपनियों के नतीजे आने हैं उनमें यस बैंक, हिन्दुस्तान जिंक, माइंड ट्री, एसीसी और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं। बीते सप्ताह बंबई शेयर का सैंसेक्स 245.16 अंक या 0.82 प्रतिशत और नैशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 47.50 अंक या 0.51 प्रतिशत की गिरावट दर्शाता बंद हुआ।  

आम्रपाली आद्या ट्रेडिंग एंड इंवेस्टमेन्ट्स के निदेशक एवं शोध प्रमुख अबिनाश कुमार सुधांशु ने कहा, "आगे बंबई शेयर बाजार तिमाही नतीजों से संकेत ग्रहण करेगा और उसी के अनुरूप वह अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करेगा। 17 अप्रैल को थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़े आने हैं।’’ उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त आगे कोई भू-राजनीतिक तनाव बाजार पर प्रतिकूल असर डाल सकते हैं। जियोजित फाइनैंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि आगे चौथी तिमाही के नतीजों बाजार की दिशा तय करेंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News