फोर्टिस मामले को देख रहा है बाजार नियामक सेबी

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्लीः बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने  कहा कि वह फोर्टिस हेल्थकेयर के मामले की जांच-परख कर रहा है। प्रवर्तकों से जुड़ी कंपनियों को धन अंतरण में कथित नियामकीय खामियों को लेकर फोर्टिस हेल्थकेयर विवादों के घेरे में है। सेबी निदेशक मंडल की बैठक के बाद चेयरमैन अजय त्यागी ने  संवाददाताओं से कहा, हम फोर्टिस मामले को देख रहे हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट सामने आने के बाद शेयर बाजारों ने फोर्टिस हेल्थकेयर को कल नोटिस जारी किए थे। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रबंधक सिंह बंधुओं ने करीब एक साल पहले बोर्ड से मंजूरी लिए बिना अपने नियंत्रण वाली इस सूचीबद्ध कंपनी से 7.80 करोड़ डॉलर (मौजूदा विनिमय दर पर करीब 500 करोड़ रुपए) निकाल लिए थे।

नोटिस का जवाब देते हुए फोर्टिस हेल्थकेयर ने कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई फोर्टिस हॉस्पिटल्स ने प्रवर्तक सिंह बधुओं की कंपनियों में ही लघु अवधि सुरक्षित निवेश के रूप में 473 करोड़ रुपए का निवेश किया था। कंपनी ने कहा कि राशि पूरी तरह से सुरक्षित है और भुगतान के लिए बनी सहमति के अनुसार समय पर इसकी वापसी होगी।  कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की थी कि उसके प्रवर्तकों मालविंदर मोहन सिंह और शिविंदर मोहन सिंह ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद कल कंपनी के शेयर 18 प्रतिशत तक चढ़े थे।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News