खाद्य एवं आपूर्ति कंट्रोलर ने बरती कोताही, अब देगा जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 10:25 AM (IST)

अमृतसर: जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम ने ड्यूटी में कोताही और आटा-दाल स्कीम के तहत एक महिला को हुए नुक्सान व परेशानियों के लिए खाद्य एवं आपूर्ति  व उपभोक्ता मामलों के कंट्रोलर को 20,000 से ज्यादा का जुर्माना ठोका है।

क्या है मामला
गुरु अमरदास एवेन्यू निवासी कुसुम पत्नी स्व. संदीप ने करीब 2 माह पहले फोरम को शिकायत की थी कि वह पंजाब सरकार की तरफ  से गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए आटा-दाल स्कीम के तहत आती है। उसके कार्ड में उसके अलावा उसकी 2 बेटियों जिया और नितिशा का नाम भी शामिल है। पीड़िता ने कहा कि नीले कार्ड के साथ उसका आधार कार्ड तो लिंक है मगर दोनों बेटियों के आधार कार्ड उससे ङ्क्षलक नहीं हैं जिसके चलते उसे सिर्फ  एक ही सदस्य की गेहूं दी गई।

पीड़िता ने बताया कि इसके लिए उसने विभाग के जिला कंट्रोलर, सिटी डिस्ट्रीब्यूशन के नोडल अधिकारी, वार्ड के इंस्पैक्टर तथा डिपो होल्डर से कई बार कहा मगर उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम में याचिका दायर कर दी।

यह कहा फोरम ने
फोरम के अध्यक्ष अनूप शर्मा ने सुनवाई के बाद खाद्य व आपूर्ति कंट्रोलर को इसमें जिम्मेवार ठहराते हुए अन्य सभी को इससे मुक्त कर दिया और विभाग के जिला कंट्रोलर को आदेश जारी करते हुए पीड़िता को 602 रुपए के अलावा पीड़िता को 10,000 रुपए मुआवजा तथा विधवा को हुई परेशानी के लिए 5,000 रुपए देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही 5,000 रुपए अलग से उपभोक्ता लीगल एड के खाते में भी डालने की हिदायतें दीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News